scriptआक्रामक जश्न मनाने पर हार्दिक को मिली आईसीसी से फटकार | Hardik Pandya sanctioned by the ICC | Patrika News

आक्रामक जश्न मनाने पर हार्दिक को मिली आईसीसी से फटकार

Published: Jan 28, 2016 05:11:00 pm

इंटरनेशनल क्रिकेट में रिपब्लिक डे के दिन डेब्यू करने वाले ऑलराउंडर
हार्दिक पांड्या को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  टी-20 मैच में पहले

Hardik Pandya

Hardik Pandya

मेलबर्न। इंटरनेशनल क्रिकेट में रिपब्लिक डे के दिन डेब्यू करने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैच में पहले विकेट लेने का जश्न मनाने पर आईसीसी से फटकार मिली है।

पांड्या ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन का विकेट लेने के बाद आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया, जिसके लिए उन्हें आईसीसी से फटकार सुननी पड़ी। यह घटना ऑस्ट्रेलियाई पारी के 16वें ओवर की है जब लिन को आउट करने के बाद पांड्या ने बल्लेबाज के पास आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया था।

भारत ने वह मैच 37 रन से जीता। पांड्या ने अपनी गलती स्वीकार करके मैच रैफरी जैफ क्रो द्वारा दी गई सजा स्वीकार कर ली जिससे औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी। पांड्या की शिकायत मैदानी अंपायरों सिमोन फ्रॉय और जॉन वार्ड, तीसरे अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अधिकारी गेरार्ड एबूड ने की थी।

पांड्या को खिलाडिय़ों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.1.7 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो किसी इंटरनेशनल मैच में किसी बल्लेबाज के आउट होने पर आक्रामक प्रतिक्रिया के संदर्भ में है। इस अपराध के लिए न्यूनतम सजा फटकार और अधिकतम मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो