script

भुवनेश्वर ने डाली सदी की बेहतरीन यॉर्कर तो पंड्या ने पकड़ा साल का ऐसा लाजबाब कैच जो सालों तक रहेगा याद

Published: Nov 02, 2017 09:56:26 am

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 53 रनों से जीत दर्ज़ की है

hardik pandya takes a unbelievable catch
नई दिल्ली: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 53 रनों से जीत दर्ज़ की है। टीम इंडिया ने 3 मैच की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की। टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए अबतक के 6 टी-20 मुकाबलों में पहली जीत दर्ज़ की है, इससे पहले 5 मुकाबलों में भारत को हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं आशीष नेहरा ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर का अंत जीत के साथ किया है। नेहरा के घरेलू मैदान पर भारत ने न्यूजीलैंड को टी-20 मैच में 53 रनों से मात देते हुए नेहरा को विजयी विदाई दी है।
बुधवार रात को खेले गये इस मैच में हार्दिक पांड्‍या ने न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल का अविश्वसनीय कैच लपका। उनके द्वारा लिया गया यह कैच फैंस को वर्षों तक याद रहेगा। क्रिकेट पंडितों ने तो इस कैच को साल का सर्वश्रेष्ठ कैच करार दिया है।
यह भी पढ़ें: 14 साल पहले जिसे दिया था अवॉर्ड, अब उसी की अगुआई में हुई नेहरा की विदाई, आंखों को नम कर देंगी ये तस्वीरें

देखें यह अविश्वसनीय कैच-

https://twitter.com/hardikpandya7?ref_src=twsrc%5Etfw
पारी का दूसरा ओवर डाल रहे युजवेंद्र चहल की गेंद पर गप्टिल ने आगे पैर निकालकर सामने की तरफ लंबा ड्राइव लगाया। ऐसा लग रहा था कि चौका लग जाएगा, लेकिन लांग ऑफ से पांड्‍या ने लंबी दौड़ लगाई। अंत में पांड्‍या को लगा कि वे गेंद तक नहीं पहुंच पाएंगे तो उन्होंने सामने की तरफ शानदार छलांग लगाई और दोनों हाथों से अविश्वसनीय कैच लपका।
पांड्या के कैच के साथ ही भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की। अपने पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने एक ऐसी योर्कर गेंद डाली जिसका जबाब किसी बल्लेबाज के पास नहीं होता और वो अपनी गिल्लियां कुर्बान कर बैठता है। दरअसल भुवनेश्वर जब अपना पहला ओवर फेंकने आये उस वक्त उनपर पिछले एकदिवसीय मैच में हुई ख़राब गेंदबाजी का दबाब था, जिसे भुलाने के लिए उन्हें इस टी-20 में एक अच्छे स्पेल की जरूरत थी और हुआ भी वही!
https://twitter.com/BhuviOfficial?ref_src=twsrc%5Etfw
भुवनेश्वर ने अपने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर कोलिन मुनरो को ऐसी योर्कर डाली जिसका जबाब उनपर क्या किसी भी बल्लेबाज के पास नहीं होता। भुवनेश्वर की इस गेंद की रफ्तार 87 मील प्रति घंटा थी, जिसका अंजाम भी वही हुआ, सदी की बेहतरीन योर्कर कही जाने वाली इस गेंद पर मुनरो की गिल्लियां बिखर गईं और उन्हें वापस पवेलियन जाना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो