भारत दौरे से पहले हाशिम अमला ने क्रिकेट को कहा अलविदा, वर्ल्ड कप में निराशाजनक था प्रदर्शन

भारत दौरे से पहले हाशिम अमला ने क्रिकेट को कहा अलविदा, वर्ल्ड कप में निराशाजनक था प्रदर्शन

Mazkoor Alam | Publish: Aug, 08 2019 09:24:37 PM (IST) | Updated: Aug, 09 2019 07:34:12 AM (IST) क्रिकेट

36 साल के हाशिम अमला ( Hashim Amla ) दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार हैं। हालांकि उनकी उम्र के कारण काफी समय से यह कयास लग रहे थे कि वह खेलना छोड़ सकते हैं।

जोहाबिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ( South Africa cricket team ) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ( Hashim Amla ) ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की दी। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ( CSA ) ने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी। इसी के साथ यह तय हो गया कि सितंबर में भारत दौरे पर आ रही दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ वह नहीं आएंगे।

घरेलू मैचों में खेलेंगे

सीएसए के ट्विटर हैंडल पर कहा गया है कि हाशिम अमला ने हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है, लेकिन वह घरेलू क्रिकेट और मांजी सुपर लीग में खेलना जारी रखेंगे।

शाकिब अल हसन को लेकर बीपीएल की फ्रेंचाइजी टीम और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में रार

भारत के खिलाफ किया था पदार्पण

हाशिम अमला ने दिसंबर 2004 में कोलकाता में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने इसी साल फरवरी में पोर्ट एलिजाबेथ में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला। वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में उन्हें दक्षिण अफ्रीका की टीम में शामिल होने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। उन्हें पहली बार 2008 में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में दक्षिण अफ्रीका की टीम में शामिल किया गया। इसी साल विश्व कप में उन्होंने इंग्लैंड के चेस्टर ली स्ट्रीट में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला।

ऋषभ पंत ने बताई अपनी समस्या, रन नहीं बना पाने के बाद हो जाती है टेंशन

हाशिम अमला का करियर रिकॉर्ड

36 साल के हाशिम अमला ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 124 टेस्ट खेले हैं। इसमें उन्होंने 9282 रन बनाए हैं। वहीं 181 वनडे खेलकर 8113 रन बनाए हैं। टी-20 की बात करें तो अमला ने कुल 44 मैच खेले हैं और 1277 रन बनाए हैं। टेस्ट मैच तिहरा शतक लगाने वाले दुर्लभ खिलाड़ियों के लिस्ट में हाशिम अमला शामिल हैं। टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 311 रन है। इसके अलावा वनडे में 159 और टी-20 में नाबाद 97 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned