Hashim Amla: वनडे क्रिकेट में बनाए दूसरे सबसे तेज 8000 रन

Hashim Amla: वनडे क्रिकेट में बनाए दूसरे सबसे तेज 8000 रन

Manoj Sharma Sports | Publish: Jun, 19 2019 08:27:22 PM (IST) क्रिकेट

  • Hashim amla सूची में दूसरे, पहले नंबर पर Virat Kohli का नाम
  • हाशिम अमला ने SA vs NZ मैच में हासिल की उपलब्धि

बर्मिंघम। इंग्लैंड एंड वेल्स में आयोजित हो रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में बुधवार को साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला ( Hashim amla ) ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। अमला वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 8,000 रन बनाने वाले दुनिया को दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

36 साल के अमला ने विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में यह मुकाम हासिल किया। अमला ने 176 पारियों में आठ हजार रन बनाए हैं। कीवी टीम के खिलाफ मैच शुरू होने से पहले अमला को यहां तक पहुंचने के लिए 24 रनों की जरूरत थी।

पहले नंबर पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली:

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज आठ हजार रन बनाने के रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने दर्ज है। विराट ने अपने वनडे करियर की 175 पारियों में इस उपलब्धि को हासिल किया था।

वनडे में आठ हजार रन बनाने वाले साउथ अफ्रीका के चौथे बल्लेबाजः

हाशिम अमला अपने देश साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ( south africa cricket team ) के लिए इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में आठ हजार रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले जैक कालिस, अब्राहम डिविलियर्स और हर्शल गिब्स भी यह मुकाम हासिल कर चुके हैं।

साउथ अफ्रीका के ही डिविलियर्स सूची में तीसरेः

साउथ अफ्रीका के ही एबी डीविलियर्स सबसे तेजी से आठ हजार रन तक पहुंचने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने 182 पारियों में इस आंकड़े को छुआ था। उनके बाद भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली और रोहित शर्मा का नंबर है। ये दोनों खिलाड़ी 200 पारियों में इस मुकाम तक पहुंचे थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned