शिखर धवन को जब लोगों ने किया सोशल मीडिया पर ट्रोल, गब्बर ने कही दिल छू लेने वाली बात

शिखर धवन को जब लोगों ने किया सोशल मीडिया पर ट्रोल, गब्बर ने कही दिल छू लेने वाली बात

PRABHANSHU RANJAN | Publish: Sep, 07 2018 03:05:10 PM (IST) क्रिकेट

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को चुन-चुन कर निशाना बनाया जा रहा है। ताजे मामले में भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन को सोशल मीडिया पर निशाना बनाया गया ।

नई दिल्ली । विराट कोहली के नितृत्व में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ मिली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से पिछड़ चुकी भारतीय टीम आज अपने सम्मान की रक्षा को उतरेगी । टेस्ट में नंबर वन भारतीय टीम इस सीरीज में उम्मीद अनुरूप नहीं खेल पाई है । ODI सीरीज में मिली हार के बाद भारत को टेस्ट में भी हार का सामना करना पड़ा है ।चौथे टेस्ट में मिली हार के बाद टीम उस हार को भुला कर अब आखिरी टेस्ट में पूरी जान लड़ा कर जीत के साथ इस सीरीज को खत्म करना चाहती है । भारत में क्रिकेट को लेकर लोगों में गजब का पागलपन है । शायद इसलिए फैंस अभी तक इस हार से उबर नहीं पाए हैं । इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को चुन-चुन कर निशाना बनाया जा रहा है। ताजे मामले में भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन को सोशल मीडिया पर निशाना बनाया गया ।

हार के बाद खिलाड़ियों को बनाया जाता है निशाना
क्रिकेट को भारत में एक धर्म की तरह माना जाता है । और शायद इसलिए फैंस इस क्रिकेट में भारत को हारता हुआ नहीं देख पाते । वो तमाम प्लेटफॉर्म्स को इस्तेमाल करते हैं अपना गुस्सा दिखाने के लिए । कभी खिलाड़ियों के घरों या वाहनों को निशाना बनाया जाता है तो कभी स्टैंड्स से हूटिंग करके । सबसे आसान तरीका आज कल सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट्स बना कर सामने वाले को गालियां देना या ट्रोल करना है । कुछ ऐसा ही भारतीय ओपनर शिखर धवन के साथ देखने को मिला। शिखर ने जब अपने इंस्टाग्राम अकॉउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की तो उस तस्वीर पर उन्हें नेगेटिव कमेंट्स का सामना करना पड़ा ।

शिखर को किया गया ट्रोल
भारतीय खिलाड़ी अभी विदेश में है और हार के बाद स्वभाविक है टीम एक अलग ही तरह के मेन्टल प्रेशर से गुजर रही है । और उस प्रेशर को कम करने के लिए जब खिलाड़ी कुछ करते हैं तो फैंस उन्हें ट्रोल करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते । शिखर धवन ने अभी कुछ दिनों पहले ही मुरली विजय के साथ एक तस्वीर साझा की थी । उस फोटो पर भी उन्हें काफी ट्रोल किया गया था । अब जब शिखर ने एक नई तस्वीर इंस्टाग्राम पर डाली तो उन्हें उस पर भी फिर से ट्रोल किया गया।

जवाब सुन कर जरूर हुआ होगा ट्रोल करने वालों को अफ़सोस
क्रिकेट फैंस के बीच गब्बर नाम से मशहूर शिखर ने अपने ट्रोलर्स को माकूल जवाब दिया । अपने खराब प्रदर्शन और टीम इंडिया को मिली हार के बारे में उन्होंने कहा की "जितना दुख आपको है उतना मुझे और टीम को भी है ।हम जब भी ग्राउंड पर उतरते हैं तो अपना बेस्ट देते हैं।जरुरी यह है की हम गलतियों से सीखे और उस से आगे बढ़े।अगले मैच के लिए हमें दीमागी तौर पर तैयार रहना होता है। हम पिछले को ठीक नहीं कर सकते लेकिन अगले मैच के लिए मेहनत कर सकते हैं ।इसके साथ ही प्रेक्टिस के बाद हंसी मजाक काफी जरूरी होता है। इससे टीम में पॉजिटिविटी आती है।और ऊर्जा का संचार हो पता है । असली योद्धा वही है जो पॉजीटिव रहे,और चैम्पियंस ऐसा ही करते हैं। टीम इंडिया को अब भी सपोर्ट करने के लिए फैन्स का शुक्रिया।'

Ad Block is Banned