scriptराशिद के 4 गेंद पर 4 विकेट की बदौलत अफगानिस्‍तान ने किया आयरलैंड का क्‍लीन स्‍वीप | help of rashid khan s hattrick afghanistan clean sweep of ireland | Patrika News
क्रिकेट

राशिद के 4 गेंद पर 4 विकेट की बदौलत अफगानिस्‍तान ने किया आयरलैंड का क्‍लीन स्‍वीप

अफगानिस्‍तान ने आयरलैंड का किया क्‍लीन स्‍वीप
राशिद खान टी-20 में 4 गेंद पर 4 विकेट लेने वाले बने पहले गेंदबाज
हैट्रि‍क समेत 5 विकेट लेने वाले बने पहले स्पिनर

नई दिल्लीFeb 25, 2019 / 04:04 pm

Mazkoor

help of rashid khan s hattrick afghanistan clean sweep of ireland

राशिद के 4 गेंद 4 विकेट की बदौलत अफगानिस्‍तान ने किया आयरलैंड का क्‍लीन स्‍वीप

देहरादून : अफगानिस्‍तान और आयरलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच देहरादून में रविवार को देर रात तक चला। इस मैच में अफगानिस्‍तान ने मोहम्मद नबी (81) की शानदार बल्‍लेबाजी के बाद राशिद खान (27/5) की घातक गेंदबाजी के दम पर आयरलैंड को 32 रनों से हराकर सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली। आयरलैंड ने यहां राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

आयरलैंड के सामने रखा 211 रनों का लक्ष्‍य
अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए नबी के 36 गेंदों पर खेले गए तूफानी 81 रनों की बदौलत 210 रनों का स्‍कोर खड़ा किया। अपनी पारी के दौरान नबी ने छह चौके और सात छक्के लगाए। पिछले मैच में नाबाद 162 रन बनाने वाले हजरतुल्लाह जजाई ने 31 रनों का योगदान दिया। आयरलैंड की ओर से वायड रैनकिन ने 53 रन देकर तीन विकेट लिए।

राशिद ने लिया 4 गेंद पर 4 विकेट
इसके जवाब में बल्‍लेबाजी के लिए उतरी आयरलैंड की टीम आठ विकेट पर 178 रन ही बना पाई। 15वें ओवर तक आयरलैंड के लिए सबकुछ ठीक जा रहा था। लेकिन मैच का 16वां और 18वां ओवर लेकर आए 20 साल के राशिद खान ने मात्र 4 गेंद में आयरलैंड की कमर तोड़ दी। राशिद ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर आयरलैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले केविन ओ ब्रायन (47 गेंदों पर 74 रन) को आउट किया और फिर अपने अगले ओवर की पहले तीन गेंदों पर तीन विकेट निकाले। इस तरह से राशिद ने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लिए। इसी के साथ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 गेंदों पर 4 विकेट लेनेवाले वह पहले गेंदबाज बन गए हैं। इतना ही नहीं टी-20 में हैट्रिक और पांच विकेट लेने वाले पहले स्पिनर भी वह बन गए हैं। आयरलैंड की तरफ से ऐंडी बालब्रिनी ने भी 47 रन बनाए। राशिद ने 27 रन देकर पांच विकेट लिए। उनके अलावा जियाऊर रहमान को दो विकेट मिला।

Home / Sports / Cricket News / राशिद के 4 गेंद पर 4 विकेट की बदौलत अफगानिस्‍तान ने किया आयरलैंड का क्‍लीन स्‍वीप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो