scriptBCCI में बड़ा बदलाव, हेमंग अमीन बने अंतरिम CEO | hemang amin appoints as interim ceo of indian cricket control board | Patrika News

BCCI में बड़ा बदलाव, हेमंग अमीन बने अंतरिम CEO

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2020 02:56:18 pm

Submitted by:

Mazkoor

BCCI के एक अधिकारी ने बताया कि बोर्ड के Interim CEO पद पर Hemang Ameen की नियुक्ति उपयुक्त कदम है। वह बोर्ड के सबसे मेहनती कार्यकर्ताओं में से एक हैं।

hemang amin appoints as interim ceo of BCCI

hemang amin appoints as interim ceo of BCCI

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पूर्व सीईओ राहुल जौहरी (Rahul Johri) ने पिछले दिनों अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। बीसीसीआई ने उनका इस्तीफा गुरुवार को ही स्वीकार कर लिया था। अब उनकी जगह हेमंग अमीन (Hemang Amin) को बोर्ड का अंतरिम सीईओ (Interim CEO) नियुक्त किया है। बता दें कि बोर्ड ने ईमेल के जरिये राहुल जौहरी को अपना पद छोड़ने का निर्देश दिया था।

Rashid Latif का बड़ा खुलासा, Azharuddin के कारण Younis ने flower की गर्दन पर रखा होगा चाकू

बीसीसीआई ने कहा अमीन इस पद के लिए योग्य

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि बोर्ड के अंतरिम सीईओ पद पर अमीन की नियुक्ति उपयुक्त कदम है, क्योंकि वह बोर्ड के सबसे मेहनती कार्यकर्ताओं में से एक हैं। अधिकारी ने कहा कि इस समय इस पद के लिए वह उचित व्यक्ति हैं। इससे एक कदम आगे जाकर उन्होंने कहा कि अगर ईमानदारी से कहा जाए तो बीसीसीआई में हेमंग का योगदान जौहरी से ज्यादा रहा है। उन्होंने बीसीसीआई के अधिकतर व्यावसायिक सौदों के लिए काम किया है। हेमंग अमीन के साथ काम करने वाले एक पूर्व पदाधिकारी ने कहा कि अमीन ईमानदार कार्यकर्ता हैं। वह दिल से बीसीसीआई के हित में काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हेमंग सक्षम और ईमानदार होने के कारण वह बोर्ड का सर्वोत्तम हित चाहते हैं।

आईपीएल सीओओ हैं हेमंग अमीन

हेमांग अमीन फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के संचालन समिति में शामिल हैं। वह आइपीएल के सीओओ हैं। पिछले साल आतंकी हमले में पुलवामा में 40 भारतीय जवानों के शहीद होने पर उन्होंने ने ही आईपीएल का उद्घाटन समारोह आयोजित नहीं कराने का सुझाव दिया था।

Virat Kohli पर हितों के टकराव के आरोप से BCCI नाखुश, बोला- राह से भटकाने की कोशिश

वित्तीय जानकारी लीक करने की मिली सजा

बता दें कि राहुल जौहरी का इस्तीफा गुरुवार को ही स्वीकार कर लिया गया था। इस बारे में जानकारी देते हुए एक बोर्ड अधिकारी ने बताया कि उन पर पहले से ही कार्रवाई की तलवार लटक रही थी। उस पर से एक प्रायोजन सौदे पर गोपनीय वित्तीय जानकारी लीक करना उनके लिए ताबूत में आखिरी कील साबित हुआ। इसकी वजह यह है कि मौजूदा बोर्ड का यकीन कामकाज में पूरी पारदर्शिता बरतने पर है।

ट्रेंडिंग वीडियो