scriptआईसीसी रैकिंग : अश्विन को हटा दूसरे स्थान पर पहुंचे हेराथ | Herath is now number two in ICC test ranking | Patrika News

आईसीसी रैकिंग : अश्विन को हटा दूसरे स्थान पर पहुंचे हेराथ

Published: Jul 19, 2017 05:15:00 pm

श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ ने बुधवार को जारी
गेंदबाजों की ताजा टेस्ट रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया है। वह भारत
के रविचंद्रन अश्विन को इस स्थान से बेदखल कर यहां पहुंचे हैं। अश्विन एक
स्थान खिसक कर तीसरे स्थान पर आ गए हैं। भारत के रवींद्र जडेजा पहले स्थान
पर बने हुए हैं।

Magical spinner of sri lanka rangna herath

Cricket : Rangna Herath, A Magical Spin Hand In Current World

दुबई। आईसीसी के बयान के मुताबिक, हेराथ को हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने का फायदा मिला है। वहीं इसी मैच में शानदार प्रदर्शन कर नौ विकेट लेने वाले जिम्बाब्वे के कप्तान ग्रेम क्रेमर ने रैंकिंग में 20 स्थानों की छलांक के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किया है।

क्रेमर 53वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच ट्रैंट ब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में सात विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी एक स्थान ऊपर पहुंच गए हैं। उन्हें रैंकिंग में पांचवां स्थान मिला है।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा भी एक स्थान की छलांग के साथ छठे स्थान पर आ गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज को भी 12 स्थान का फायदा हुआ है। वह 26वें स्थान पर आ गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ 78 और 87 रनों की पारियां खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष-10 मे प्रवेश कर लिया है। वह छह स्थान की छलांग के साथ सातवें स्थान पर आ गए हैं।

आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। भारत के चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली ने अपना चौथा और पांचवां स्थान कायम रखा है। लोकेश राहुल को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह अब 10वें स्थान पर आ गए हैं।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो