script

हॉकी ओलम्पिक क्वालिफायर : पुरुष टीम रूस से तो महिला टीम का मुकाबला अमरीका से होगा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 09, 2019 07:22:48 pm

एफआईएच मुख्यालय में सोमवार को टोक्यो ओलम्पिक-2020 के क्वालिफायर के लिए ड्रा निकाला गया।

hockey india

लुसाने : स्विटजरलैंड के लुसाने स्थित एफआईएच मुख्यालय में सोमवार को टोक्यो ओलम्पिक-2020 के क्वालिफायर के लिए ड्रा निकाला गया। इस ड्रॉ के अनुसार, हॉकी ओलंपिक क्वालिफायर मुकाबले में भारतीय पुरुष टीम का मुकाबला जहां रूस से होगा, वहीं महिला टीम का मुकाबला अमरीका से होगा।

कोच ने कहा, हल्के में नहीं लेंगे रूस को

भारत ने इस साल की शुरुआत में एफआईएच सीरीज फाइनल में रूस को 10-0 से मात दी थी। रैंकिंग में भी रूस भारत से पीछे है। इसके बावजूद पुरुष हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड और कप्तान मनप्रीत ने कहा है कि वह रूस को हल्के में नहीं लेंगे। मनप्रीत ने कहा कि टीम कोच रीड के मार्गदर्शन में आगे बढ़ रही है। वह टीम में सकारात्मकता और आक्रमकता लेकर आए हैं। हमारा ध्यान टोक्यो ओलम्पिक-2020 के लिए क्वालिफाई करने पर है। वहीं रीड ने कहा कि सितंबर में विश्व की नंबर-2 टीम बेल्जियम के साथ खेलना फायदेमंद रहा। वह इस युवा टीम से बेहद खुश हैं। हमारा ध्यान अपने डिफेंस को मजबूत करने पर है, साथ ही आक्रमण के ज्यादा मौके बनाने पर है।

महिला टीम के सामने अमरीका की चुनौती

महिला हॉकी टीम को अमरीका का सामना करना है। भारतीय टीम का हालिया प्रदर्शन बेहतर रहा है। अमरीका के साथ पिछले साल उसने 1-1 से ड्रॉ खेला था। महिला टीम के कोच शुअर्ड मरेन ने कहा है कि टीम ओलम्पिक क्वालीफायर के लिए पूरी तरह से तैयार है। पिछले कुछ महीनों के अच्छे प्रदर्शन को बरकरार रखेंगे। टीम के सभी खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हैं। हमारे लिए अच्छी बात यह है कि यह मुकाबला घर में खेलना है। कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि जब आपकी तैयारी अच्छी हो तो सामने कौन-सी टीम है, इस बात से फर्क नहीं पड़ता। हालांकि इस बात को लेकर काफी सस्पेंस था कि हम क्वालिफायर में किसके खिलाफ खेलेंगे, लेकिन इसे हमने तैयारी के आड़े नहीं आने दिया। हम जानते हैं कि हमें किन जगहों पर काम करना है।

ट्रेंडिंग वीडियो