हॉग बोले, ऋषभ पंत में जरूरत से ज्यादा ही प्रतिभा, उन्हें दिमागी कोच की जरूरत

Brad Hogg ने कहा कि समस्या Rishabh Pant की तकनीक में नहीं, बल्कि दिमाग में है। उन्हें एक मानसिक कोकच की जरूरत है।

Mazkoor Alam

26 Mar 2020, 12:43 PM IST

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का मानना है कि भारत के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) में अपार प्रतिभा है, लेकिन उन्हें अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए एक दिमागी कोच की जरूरत है। बता दें कि कुछ समय पहले तक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपनी स्थायी जगह बना चुके ऋषभ पंत लंबे समय से अपनी जगह खो चुके हैं। इस कारण टेस्ट में वृद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के साथ अपनी जगह बांटनी पड़ रही है तो वहीं सीमित ओवर के क्रिकेट में लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) के हाथों वह अपनी जगह गंवा चुके हैं।

ट्विटर पर हॉग ने कही ये बात

ब्रैड हॉग से उनके ट्विटर हैंडल पर बुधवार को एक प्रशंसक ने जब उनसे पूछा कि आप बताएं ऋषभ पंत कैसे सर्वश्रेष्ठ कीपर बन सकते हैं, तब उन्होंने यह बातें कही। उन्होंने कहा कि पंत जब क्रीज पर आते हैं, तब वह टीवी चालू कर देते हैं। वह इंटरटेनर हैं। हॉग ने कहा कि पंत के साथ समस्या यही है कि वह अधिक ही प्रतिभा के धनी हैं। इस कारण वह समझ नहीं पाते कि क्या करें। उनके साथ और कोई समस्या नहीं, बल्कि समस्या दिमाग में है। वह एक मानसिक कोच की मदद से इससे पार पा सकते हैं। उन्होंने इसके आगे कहा कि इसमें कोई बुराई भी नहीं, बहुत सारे खिलाड़ी ऐसा कर चुके हैं।

सैल्यूट : कोरोना के खौफ के बावजूद घर में नहीं है यह क्रिकेटर, लोगों के बीच जाकर मदद कर रहा है

विराट और स्टीव स्मिथ बराबरी पर

इसी दरमियान और एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि इस समय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ दोनों बराबरी पर खड़े हैं। उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने कीवी दौरे पर रन नहीं बनाकर स्मिथ को अपनी बराबरी पर आने का मौका दिया है।

अरे यह क्या! मैक्सवेल ने खुद किया खुलासा, विश्व कप के दौरान कर रहे थे हाथ टूटने की प्रार्थना

लॉथम को बताया सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज

जब ब्रैड हॉग से यह पूछा गया कि उनकी नजर में सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज कौन है तो उन्होंने कीवी बल्लेबाज टॉम लाथम का नाम लिया। उन्होंने कहा कि लाथम स्विंग और उछाल भरी गेंदों के खिलाफ काफी सहज दिखते हैं। इसके अलावा वह सिर्फ न्यूजीलैंड में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में रन बना सकते हैं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned