गृहमंत्रालय के नए निर्देश से IPL की उम्मीद बढ़ी, BCCI ने किया स्वागत

Home Ministry ने लॉकडाउन 4 के बाद तीन चरण में धीरे-धीरे पूरा देश खोलने का निर्णय लिया है। गृह मंत्रालय का BCCI ने स्वागत किया है।

By: Mazkoor

Updated: 31 May 2020, 05:20 PM IST

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में जरा भी कमी नहीं आई है, बल्कि इसकी रफ्तार और तेज हो गई है। इसके बावजूद गृहमंत्रालय (Home Ministry) ने लॉकडाउन 4 के बाद तीन चरण में धीरे-धीरे पूरा देश खोलने का निर्णय लिया है। गृह मंत्रालय के इस निर्णय से क्रिकेट प्रेमियों और जानकारों को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन की उम्मीद और बढ़ गई है। गृह मंत्रालय के नए निर्देश के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की भी उम्मीदें बंधी है।

Corona Warriors की मदद के लिए फिर आगे आए KL Rahul, पहले भी कर चुके हैं क्रिकेट किट की नीलामी

तीसरे चरण में शुरू होंगे खेल

गृहमंत्रालय ने कहा है कि लॉकडाउन 4.0 के खत्म होने के बाद वह धीरे-धीरे तीन चरणों में सभी चीजों को शुरू कर देगा। तीसरे चरण में खेल गतिविधियों को भी शुरू किया जाना है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि स्थिति का आंकलन के मुताबिक तीसरे चरण में चीजों को दोबारा शुरू करने पर फैसला किया जाएगा। इस चरण में खेल के साथ-साथ हवाई यात्रा, जिम, स्विमिंग पूल, सामाजिक, राजनीतिक और मनोरंजन के कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे। इसमें एक जगह पर ज्यादा संख्या में लोगों को जमा होने की अनुमति भी मिल जाएगी तो स्टेडियम में दर्शक भी जा पाएंगे।

बीसीसीआई ने कहा, सकारात्मक पहल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धुमल ने बताया कि यह एक सकारात्मक पहल है। उन्होंने कहा कि अगर विदेशी यात्रा दोबारा शुरू होती है और खेल गतिविधियों की अनुमति मिलती है तो हम भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं। बीसीसीआई ने कहा है कि मानसून के अंत तक तो आईपीएल शुरू कराने की स्थिति में वह नहीं हैं, लेकिन सितंबर अंत तक इसे कराया जा सकता है।

Shahid Afridi का दावा- उनसे ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान आया था Kashmiri Cricketer, तीन महीने रहा उनके घर

टी-20 विश्व कप पर निर्णय आने के बाद आईपीएल पर होगा फैसला

बीसीसीआई ने कहा कि आईपीएल का भविष्य ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) के कार्यक्रम पर निर्भर करता है। बता दें कि टी-20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है। इसे स्थगित कराने या आयोजन पर कराने पर बीसीसीआई आईसीसी (ICC) की 10 जून को होने वाले बैठक के बाद निर्णय लेगी।आईसीसी की इस बैठक में विश्व कप पर निर्णय लिया जाएगा।

Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned