scriptईशांत शर्मा ने इन कारणों से वर्ल्ड कप की स्टैंडबाई टीम में बनाई जगह | How to Ishant Sharma Select in BCCI Standby Team for World cup 2019 | Patrika News
क्रिकेट

ईशांत शर्मा ने इन कारणों से वर्ल्ड कप की स्टैंडबाई टीम में बनाई जगह

अंबाती रायडू और ऋषभ पंत भी बना चुके हैं स्टैंडबाई टीम में जगह
15 मार्च को चुनी गई थी भारतीय टीम
दिनेश कार्तिक और विजय शंकर को मिला है मौका

Apr 19, 2019 / 04:21 pm

Kapil Tiwari

Ishant Sharma

Dhoni and Ishant

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान बीते 15 मार्च को कर दिया गया था। अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को टीम में जगह नहीं देने के बाद से लगातार चयनकर्ताओं का फैसला सवालों के घेरे में है। इस बीच गुरुवार को बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाई खिलाड़ियों की लिस्ट जारी है। इस लिस्ट में अंबाती रायडू और ऋषभ पंत के अलावा ईशांत शर्मा, नवदीप सैनी और अक्षर पटेल को शामिल किया गया है।

तीन खिलाड़ी और चुने गए स्टैंडबाई टीम में

ईशांत शर्मा का नाम होने से हर किसी को हैरानी हुई है, लेकिन बीसीसीआई अधिकारियों की तरफ से ईशांत को चुने जाने का कारण भी बताया गया है। बीसीसीआई के अधिकारी के मुताबिक, यह लंबू गेंदबाज टेस्ट में भारत का स्ट्राइक बॉलर रहा है, लेकिन वह वनडे में टीम में जगह नहीं बना सके। ईशांत अनुभवी गेंदबाज हैं और अनुभव बाजार में नहीं मिलता। ईशांत का अनुभव ही उन्हें स्टैंड बाई खिलाड़ियों की सूची में जगह दिला गया। वहीं वह एक परिपक्व गेंदबाज हैं और वह यह बखूबी समझते हैं कि टीम को उनसे क्या जरूरत है।

इस स्थिति में खेलता है स्टैंडबाई प्लेयर

आपको बता दें कि ईशांत शर्मा मौजूदा वक्त में भारतीय टेस्ट टीम का रेग्युलर हिस्सा हैं। बीसीसीआई की तरफ से इन सभी खिलाड़ियों को तैयार रहने के लिए कहा गया है। आपको बता दें कि बीसीसीआई ने इन तीनों खिलाड़ियों को बता दिया गया है कि वो स्टैंड बाई (आरक्षित) खिलाड़ियों की सूची में हैं। बोर्ड ने इन्हें बता दिया है कि नवदीप सैनी की तरह ये टीम के साथ इंग्लैंड नहीं जाएंगे, लेकिन इन्हें पूरी तरह से तैयार रहने के लिए कहा गया है।

विजय शंकर और दिनेश कार्तिक को मिला है मौका

इससे पहले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में विजय शंकर और दिनेश कार्तिक को चुनकर चयनकर्ताओं ने सभी को हैरान कर दिया था। धोनी के विकल्प के तौर पर सुरक्षित विकेट कीपर के रूप में दिनेश कार्तिक का चयन किया गया है, वहीं अब ऋषभ पंत को स्टैंडबाई लिस्ट में रखा गया है। वहीं विजय शंकर को चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में अंबाती रायडू पर वरीयता दी गई है। अब रायडू को स्टैंडबाई की लिस्ट में जगह दी गई है।

Home / Sports / Cricket News / ईशांत शर्मा ने इन कारणों से वर्ल्ड कप की स्टैंडबाई टीम में बनाई जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो