scriptऐसा लगा रहा है जैसे पुरानी फॉर्म वापस आ गई हो: युवराज | I felt like my game is back: Yuvraj Singh | Patrika News

ऐसा लगा रहा है जैसे पुरानी फॉर्म वापस आ गई हो: युवराज

Published: Mar 02, 2016 07:02:00 pm

35 रन की तूफानी पारी खेलने वाले युवराज ने श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में विराट कोहली के साथ 51 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की थी।

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh

मीरपुर। एशिया के मंगलवार को भारत-श्रीलंका में 35 रन की तूफानी पारी खेलने वाले युवराज सिहं का कहना है कि उन्हें ऐसा लग रहा है कि उनकी पुरानी लय एक बार वापस आ गई हो। गौरतलब है कि युवराज ने श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में विराट कोहली के साथ 51 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की थी। इस साझेदारी की बदौलत भारत ने यह मुकाबला पांच विकेट से जीत लिया था।

पिछले मैच में 14 रन बनाने वाले युवराज ने कहा, पिछले मैच में हालात अलग थे और हमें संयम के साथ खेलना था। मुझे कुछ गेंदें छोडऩी पड़ी ताकि विराट कोहली के साथ टिककर खेल सकूं। लक्ष्य छोटा था लिहाजा हम अपना समय ले सकते थे। लेकिन इस मैच में क्रीज पर बिताए गए समय का लाभ मुझे श्रीलंका के खिलाफ मिला है। उन्होंने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ मैंने पूरे आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी की। गौरतलब है कि युवराज ने मुकाबले में 18 गेंद में 35 रन बनाए जिसमें तीन छक्के और तीन चौके शामिल है।

युवराज कहा, मुझे ऐसा महसूस हो रहा था मानो मेरी लय फिर मिल गई। मुझे कुछ प्रवाह की जरूरत थी। अब मुझे सकारात्मक महसूस हो रहा है। लग रहा है कि मैंने अपना खेल फिर हासिल कर लिया। उन्होंने कहा, मैं देख रहा था कि किस गेंदबाज को निशाना बनाना है और किसे नहीं। मैने खुद से कहा कि बायें हाथ के स्पिनर पर हमला बोलना है। बायें हाथ का कोई भी बल्लेबाज जो छक्के लगा सकता है, वह ऐसा ही करेगा।

उन्होंने कहा, ऑफ स्पिनर को दाहिने हाथ के बल्लेबाज निशाना बनाते हैं। आप बल्लेबाजी करने एक रणनीति के साथ उतरते हैं जो कई बार कारगर होती है और कई बार नहीं । मैं सिर्फ सकारात्मक सोच के साथ आते ही आक्रामक खेलना चाहता था।

युवी ने लगातार दूसरी मैच जिताने वाली पारी खेलने के लिए कोहली की तारीफ की। उन्होंने कहा, पिछले पांच छह साल से वह शानदार फॉर्म में हैं। वह लगातार अच्छा खेल रहा है और उम्मीद है कि आगे भी वे इसी तरह टीम को अपना योगदान देते रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो