scriptIan Gould ने कहा, India vs Pakistan क्रिकेट मैच के दौरान आती हैं बहुत मुश्किलें | Ian Gould said, many difficulties come during India vs Pakistan match | Patrika News

Ian Gould ने कहा, India vs Pakistan क्रिकेट मैच के दौरान आती हैं बहुत मुश्किलें

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2020 07:11:16 pm

Submitted by:

Mazkoor

Ian Gould ने कहा कि इन दोनों देशों के खिलाड़ी समस्या नहीं हैं, बल्कि भीड़ और शोर असली मसला है। एक बार ध्यान भटका तो छोटी-छोटी चीजें मिस होने लगती हैं।

India vs Pakistan

India vs Pakistan

नई दिल्ली : भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच होने वाले क्रिकेट मुकाबले में रोमांच और चरम अपने तनाव पर रहता है। इन दोनों के बीच जब भी मैच होता है, तब पूरी दुनिया में भारत-पाकिस्तान के प्रशंसक टीवी सेट से चिपक जाते हैं। स्टेडियम पूरा भर जाता है। इस कारण दोनों देशों के खिलाड़ियों पर भी जबरदस्त तनाव रहता है। अब इंग्लैंड के अंपायर इयान गोल्ड (Ian Gould) बताया कि न सिर्फ खिलाड़ियों पर, बल्कि अंपायरों पर भी काफी दबाव होता है। इन दोनों देशों के बीच होने वाले मुकाबले में अंपायरिंग करना बहुत ही मुश्किल होता है। उन्होंने कहा कि यह सचमुच काफी डराने वाला होता है। हालांकि आगे उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा खिलाड़ियों की वजह से नहीं है। वह तो कमाल के लोग हैं।

Mahendra Singh Dhoni के संन्यास की खबर पर भड़कीं Sakshi, बोलीं- धोनी को है क्रिकेट से प्यार

भीड़ और शोर ध्यान भटका सकता है

अंपायर गोल्ड ने कहा कि उन्होंने भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए सात-आठ मैचों अंपायरिंग की है। इन दोनों देशों के खिलाड़ी कमाल के हैं। ये दोनों एक-दूसरे के साथ होते हैं। लेकिन असल समस्या भीड़ और शोर है। अगर आप भीड़ को अपने आप पर हावी होने देते हैं तो फिर वो शोर और मैक्सिकन वेब या इस इसे जो कुछ भी कहें, आपका ध्यान भटका सकती है। और फिर आप धीरे-धीरे छोटी-छोटी चीजें मिस करने लगते हैं। यह बेहद मुश्किल जगह बन जाती है।

Yuvraj Singh ने Sachin Tendulkar को दिया किचन चैलेंज, आंख पर काली पट्‌टी बांध करना होगा पूरा, देखें Video

विश्व कप 2019 के बाद गोल्ड ले चुके हैं संन्यास

इंग्लैंड का इस दिग्गज अंपायर ने ब्रिटेन में पिछले साल आयोजित विश्व कप (ICC ODI Cricket World Cup 2019) से पहले ही अंपायरिंग से संन्यास की घोषणा कर दी थी। गोल्ड ने कहा था कि वह आईसीसी एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद अंपायरिंग से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने अपने करियर में आखिरी बार पिछले साल विश्व कप के दौरान खेला छह जुलाई को भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में अंपायरिंग की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो