script

ICC chairman Shashank Manohar ने दिया इस्तीफा, अंतरिम अध्यक्ष बने इमरान ख्वाजा

Published: Jul 01, 2020 08:16:21 pm

ICC के नए chairman के पदभारत संभालने तक डिप्टी चेयरमैन हांगकांग के Imran Khawaza अंतरिम अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालेंगे।

ICC chairman Shashank Manohar resign

ICC chairman Shashank Manohar resign

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के चेयरमैन शशांक मनोहर (ICC Chairman Shashank Manohar) ने दो-दो साल के दो कार्यकाल पूरे करने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया। नए चेयरमैन के चुनाव तक डिप्टी चेयरमैन हांगकांग के इमरान ख्वाजा (Imran Khawaza) अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालेंगे। उम्मीद है कि आईसीसी अगले हफ्ते बोर्ड की होने वाली बैठक में आईसीसी के नए चेयरमैन के चुनाव की प्रक्रिया को स्वीकृति दे देगा।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे मूल्यवान क्रिकेटर की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं Ravindra Jadeja, जानें कौन है पहले पर

2015 में बने थे चेयरमैन

शशांक मनोहर नवंबर 2015 में आईसीसी (ICC) के चेयरमैन बने थे। आईसीसी ने शशांक मनोहर के इस्तीफे की जानकारी देते हुए कहा कि शशांक मनोहर के इस्तीफे के बाद आईसीसी बोर्ड ने आज बैठक की और इस बात पर सहमति जताई कि जब तक चेयरमैन का चुनाव नहीं होता है, तब तक डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा इस जिम्मेदारी को संभालेंगे। बता दें कि आईसीसी के नियमों के अनुसार मनोहर दो और साल के लिए अपने पद पर रह सकते थे, क्योंकि आईसीसी के नियम के अनुसार एक व्यक्ति अधिकतम तीन कार्यकाल तक इस पद पर रह सकता है। ऐसी उम्मीद है कि अब शशांक मनोहर की जगह इंग्लैंड के कोलिन ग्रेव्स (Colin Graves) लेंगे। इमरान ख्वाजा भी इस पद की दावेदारी पेश करना चाहते हैं, लेकिन माना जा रहा है कि पूर्ण देशों का उन्हें समर्थन हासिल नहीं है।

बीसीसीआई अध्यक्ष भी रह चुके हैं मनोहर

पेशे से वकील 62 साल के शशांक मनोहर 2008 से 2011 तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी (Manu Sawhney) ने मनोहर को उनकी नेतृत्व क्षमता और आईसीसी चेयरमैन के रूप में खेल की बेहतरी के लिए काम करने के लिए उनका धन्यवाद अदा किया।

सात साल पहले Gambhir और Kohli में हुई लड़ाई की वजह आई सामने, KKR खिलाड़ी ने किया खुलासा

इमरान ख्वाजा ने भी जताया आभार

शशांक मनोहर के इस्तीफे पर इमरान ख्वाजा ने कहा कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष मनोहर खेल को बेहतर स्थिति में छोड़ रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं कि शशांक ने खेल के लिए जो कुछ किया है, उसके लिए क्रिकेट उनका आभारी रहेगा। उन्हें आईसीसी और क्रिकेट जिस स्थिति में मिला था, वह उससे बेहतर स्थिति में उसे छोड़कर जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो