scriptICC चेयरमैन शशांक मनोहर का बयान, टी-20 की वजह से मर रहा है टेस्ट क्रिकेट | ICC Chairman Shashank Manohar says Test Cricket Died reason T-20 | Patrika News

ICC चेयरमैन शशांक मनोहर का बयान, टी-20 की वजह से मर रहा है टेस्ट क्रिकेट

Published: Feb 08, 2019 06:57:53 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखने के लिए इसी साल होने वाले वर्ल्ड के बाद टेस्ट चैंपियनशिप होगी।

Shashank Manohar

Shashank Manohar

नई दिल्ली। क्रिकेट में टी-20 फॉर्मेट के आने के बाद टेस्ट मैचों की लोकप्रियता में कमी आई है? ये सवाल समय-समय पर खड़ा होता रहा है, लेकिन अब इस सवाल को लेकर ICC के चेयरमैन शशांक मनोहर ने बड़ा बयान दिया है।

टेस्ट क्रिकेट मर रह है- शशांक मनोहर

बांग्लादेश के दौरे पर गए शशांक मनोहर ने एक कार्यक्रम में कहा कि टी-20 मैचों की टीआरपी में लगातार वृद्धि हो रही है, ऐसे में टेस्ट क्रिकेट मर रहा है। शशांक मनोहर ने अपने बयान में कहा कि आखिर क्यों आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की जरुरत पड़ गई है?

‘टेस्ट क्रिकेट को जिंदा करने के लिए कर रहे हैं एक्सपेरिमेंट’

शशांक मनोहर ने कहा, “हम देखने की कोशिश कर रहे है, कि क्या टेस्ट चैंपियनशिप लोगो में दिलचस्पी पैदा कर सकती है या नहीं, क्योंकि हकीकत में टेस्ट क्रिकेट मर रहा है, इसलिए हम टेस्ट क्रिकेट को जीवित करने के लिए नए एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम टेस्ट चैंपियनशिप की शुरूआत करेंगे, तो टेस्ट क्रिकेट जिंदा रहेगा और इससे लोगो की दिलचस्पी टेस्ट क्रिकेट में बढ़ेगी।”

लोग ज्यादा टी-20 देखना पसंद करते हैं- शशांक मनोहर

शशांक मनोहर ने कहा कि प्रसारणकर्ताओं की टीआरपी देखें तो वह टी-20 की टीआरपी ज्यादा है। छोटा प्रारूप होने के चलते सभी लोग टी-20 देखना पसंद कर रहे हैं।

वर्ल्ड कप के बाद होगी टेस्ट चैंपियनशिप

आपको बता दें कि अक्टूबर 2017 में टेस्ट चैंपियनशिप को मंजूरी दी थी। इसमें 9 टीमें हिस्सा लेने वाली है। इसका पहला संस्करण 2019 विश्व कप के बाद शुरू होगा। वहीं अप्रैल 2021 में यह टेस्ट चैंपियनशिप खत्म होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो