World Cup में आज ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत पाकिस्तान से, यहां भी बारिश कर सकती है मजा खराब

World Cup में आज ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत पाकिस्तान से, यहां भी बारिश कर सकती है मजा खराब

Mazkoor Alam | Publish: Jun, 11 2019 07:49:47 PM (IST) | Updated: Jun, 12 2019 09:47:04 AM (IST) क्रिकेट

  • ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों टीम के बल्लेबाज हैं फॉर्म में
  • गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी
  • पाक टीम कर सकती है एक और उलटफेर

टॉटन : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 अपने पहले मैच में विंडीज के हाथों बेहद शर्मनाक हार झेलने के बाद पाकिस्तान ने दूसरे मैच में इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराकर विश्व कप में शानदार वापसी की है। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ उसे अपने तीसरे मैच में मायूस होना पड़ा। यह मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। अब आईसीसी विश्व कप 2019 के अपने अगले मैच में उसे बुधवार को मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया से भिड़ना है। आस्ट्रेलिया को पिछले मैच में भारत के हाथों विश्व कप में पहली हार मिली है। इससे पहले वह दो मुकाबले जीत चुका है। वह पाकिस्तान के खिलाफ पलटवार करने की पूरी तैयारी में होगा। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दोनों का यह चौथा मैच है। इस मैच में हालांकि ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी माना जा रहा है, लेकिन पाकिस्तान टीम अनिश्चित प्रदर्शन करने के लिए जानी जाती है। एक दिन फर्श पर तो दूसरे दिन अर्श पर। ऐसे में वह ऑस्ट्रेलिया को भी इंग्लैंड की तरह चौंका सकती है।

इसे भी पढ़ें : दिल्ली हाईकोर्ट ने कई वेबसाइटों पर विश्व कप क्रिकेट की लाइव स्ट्रीमिंग पर लगाई रोक

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने किया था करिश्मा

पाकिस्तान की कोशिश रहेगी कि वह इंग्लैंड के खिलाफ किए गए अपने प्रदर्शन को दोहराए। उस मैच में पाक बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। इमाम उल हक, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, बाबर आजम और कप्तान सरफराज अहमद ने शानदार पारी खेलकर पाकिस्तान को बड़े टोटल तक पहुंचाया था। अब पाकिस्तानी बल्लेबाजों को आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और नाथन कूल्टर नाइल की तिकड़ी से निबटना होगा। इन्हें भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा सबक सिखाया था।

इसे भी पढ़ें : युवराज सिंह ने दो नहीं, चार बार भारत को दिलाया है विश्व कप, हर बार बने मैन ऑफ द सीरीज

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी भी जबरदस्त

वहीं पाकिस्तानी गेंदबाजों को आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से जबरदस्त चुनौती मिलेगी। डेविड वार्नर, एरॉन फिंच और स्टीवन स्मिथ तीनों जबरदस्त फॉर्म में हैं। इन तीनों के अलावा उस्मान ख्वाजा और एलेक्स एलेक्स कैरी से भी उन्हें निबटना होगा। हालांकि पाकिस्तानी गेंदबाजी को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज जबरदस्त स्पेल फेका था। इसके अलावा आमिर ने विंडीज के खिलाफ भी शानदा गेंदबाजी की थी।

इसे भी पढ़ें : क्रिकेट विश्व कप : विंडीज के खिलाफ मैच रद्द होने से खुश हैं दक्षिण अफ्रीका के कप्तान प्लेसिस

आंकड़ों में ऑस्ट्रेलिया है पाकिस्तान पर भारी

चाहे बात विश्व कप में प्रदर्शन की हो या फिर एकदिवसीय क्रिकेट में ओवरऑल प्रदर्शन की, पाकिस्तानी पर ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा हमेशा भारी रहा है। विश्व कप में इन दोनों के बीच कुल 9 मैच खेले गए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान से एक ज्यादा पांच में जीत हासिल की है तो वहीं पाकिस्तान 4 में जीता है। इस मैच में पाकिस्तान जहां बराबरी की कोशिश करेगा तो ऑस्ट्रेलिया की कोशिश इस अंतर को बढ़ाने की होगी।
अगर ओवरऑल एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो यहां ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा पाकिस्तान पर काफी भारी नजर आता है। इन दोनों के बीच कुल 103 मैच खेले गए हैं। इनमें ऑस्ट्रेलिया को 67 में जीत मिली है तो वहीं पाकिस्तान मात्र 32 मुकाबले जीता है। इसके अलावा एक मैच टाई हुआ है और तीन मुकाबले अनीर्णीत रहे हैं।
विश्व कप की अंक तालिका की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया दो जीत और एक हार के साथ चौथे स्थान पर है, वहीं पाकिस्तान एक जीत, एक हार और ड्रॉ के साथ तीन अंकों के साथ सातवें स्थान पर है।

इसे भी पढ़ें : विश्व कप क्रिकेट : अब भारत और न्यूजीलैंड मैच पर मौसम की बुरी नजर, बारिश डाल सकती है बाधा

दोनों टीमें (संभावित) :

आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडार्फ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा।

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनैन, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर।

विश्व कप क्रिकेट की पल-पल की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned