scriptविश्व कप क्रिकेट : इंग्लैंड के गेंदबाजों का जोरदार प्रदर्शन, विंडीज की पूरी पारी 212 रनों पर सिमटी | icc cricket world cup 2019 england vs west indies match updates | Patrika News

विश्व कप क्रिकेट : इंग्लैंड के गेंदबाजों का जोरदार प्रदर्शन, विंडीज की पूरी पारी 212 रनों पर सिमटी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 14, 2019 06:38:26 pm

Submitted by:

Mazkoor

विंडीज की ओर से निकोलस पूरन ने लगाया अर्धशतक
इंग्लैंड के आर्चर और वुड को मिले तीन-तीन विकेट
जो रूट ने भी निकाले विंडीज के दो विकेट

england

साउथेम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए मजबूर विंडीज की पूरी पारी 212 रनों पर सिमट गई। इस तरह इंग्लैंडको जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य मिला। इस मैच में इंग्लैंड के सारे गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। उनकी तरफ से जोफरा आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट लिए तो बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले जो रूट ने भी दो विकेट लेकर विंडीज की टीम को जोरदार झटका दिया। इनके अलावा क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट लिया।

विंडीज की पारी ढही

आज के मैच में इंग्लिश गेंदबाजों के सामने विंडीज के पावर हिटर्स नहीं चल पाए। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उन पर शुरू से ही अंकुश लगाए रखा। एक तरफ से क्रिस गेल खुलकर नहीं खेल पा रहे थे तो दूसरी तरफ से इविन लुइस और शाई होप भी जल्दी ही अपना विकेट गंवा बैठे। इस वजह से दबाव में आए गेल भी अपना आपा खो बैठे और वह भी आउट होकर पैवेलियन लौट गए। तब तक 13.2 ओवर में विंडीज के खाते में महज 55 रन आए थे। इसके बाद निकोलस पूरन (63) और शिमरॉन हेटमायर (39) ने मिलकर कैरिबियाई पारी को संवारने की कोशिश की। ये दोनों 29.5 ओवरों तक टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 144 रन तक ले गए। इसी स्कोर पर हेटमायर आउट होकर पैवेलियन लौटे। इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला ही चल पड़ा और पूरी विंडीज टीम 44.4 ओवरों में 212 रन पर सिमट गई।

इसे भी पढ़ें : World Cup 2019 : भारत-न्यूजीलैंड मैच रद्द, अब तक चार मैच बारिश में बहे

विंडीज ने टीम में किए तीन बदलाव

इस मुकाबले के लिए जहां इंग्लैंड ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है, वहीं वेस्टइंडीज की टीम ने तीन बदलाव किए हैं। उसने आंद्रे रसेल, इविन लुइस और शेनन गैब्रिएल को एशले नर्स, डारेन ब्रावो और केमर रोच की जगह मौका दिया है।

इसे भी पढ़ें : विश्व कप क्रिकेट : बारिश भी अगर टीम होती तो अंक तालिका में नंबर वन पर काबिज होती

आंकड़ों में इंग्लैंड को हासिल है विंडीज पर बढ़त

वैसे तो इस विश्व कप में दोनों टीमों को बराबरी का बताया जा रहा है, लेकिन अगर इन दोनों के बीच एकदिवसीय क्रिकेट का रिकॉर्ड देखें तो इंग्लैंड को वेस्ट इंडीज पर बढ़त हासिल है। इन दोनों के बीच अभी तक कुल 101 मैच खेले गए हैं। इनमें 51 मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है तो विंडीज 44 मैचों में जीत मिली है। इन दोनों के बीच बाकी के छह मैच अनिर्णीत रहे हैं।
अगर विश्व कप की बात करें तो इंग्लैंड का पलड़ा काफी भारी नजर आता है। इन दोनों के बीच अब तक कुल 6 मैच हो चुके हैं। इनमें से 5 में इंग्लैंड को जीत नसीब हुई है, जबकि विंडीज को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है।

इसे भी पढ़ें : हार्दिक पांडया का सपना, लार्ड्स में अपने हाथों में विश्व कप ट्रॉफी उठाना

दोनों टीमें :

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, लियाम प्लंकेट, जोफरा आर्चर और मार्क वुड।

वेस्टइंडीज : क्रिस गेल, इविन लुइस , शिमरॉन हेटमेयर, निकोलस पूरन, कार्लोस ब्रैथवेट, शाई होप (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), आंद्रे रसेल, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल और शेल्टन कॉटरेल।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो