वर्ल्ड कप के सभी प्रैक्टिस मैचों का भी होगा लाइव प्रसारण, इस ब्रॉडकास्टर ने की आधिकारिक घोषणा

वर्ल्ड कप के सभी प्रैक्टिस मैचों का भी होगा लाइव प्रसारण, इस ब्रॉडकास्टर ने की आधिकारिक घोषणा

Kapil Tiwari | Publish: May, 17 2019 01:55:53 PM (IST) | Updated: May, 17 2019 02:02:08 PM (IST) क्रिकेट

  • 24 मई से शुरु होंगे प्रैक्टिस मैच
  • भारत 25 मई को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा पहला प्रैक्टिस मैच
  • स्टार स्पोर्टस पर होगा लाइव प्रसारण

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रहा है। क्रिकेट के महाकुंभ की शुरुआत से पहले सभी टीमें प्रैक्टिस मैच की तैयारी में जुट चुकी हैं। वर्ल्ड कप के अभ्यास मैचों की शुरुआत 24 मई से होगी, यानि 23 मई तक सभी देशों की टीमें इंग्लैंड पहुंच जाएंगी। प्रैक्टिस मैचों का कार्यक्रम 28 मई तक चलेगा। सभी 10 टीमें 2-2 प्रैक्टिस मैच खेलेंगे।

स्टार स्पोर्ट्स पर होगा प्रैक्टिस मैचों का प्रसारण

विश्‍व कप में होने वाले अभ्‍यास मैचों की तारीख भी तय हो चुकी है और भारत में आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने पुष्टि कर दी है कि वह सभी 10 अभ्‍यास मैचों का लाइव प्रसारण करेगा। अभी तक ये माना जा रहा था कि प्रैक्टिस मैचों का प्रसारण नहीं किया जाएगा, लेकिन स्टार स्पोर्टस ने अपनी तरफ से ये ऐलान कर दिया है कि सभी प्रैक्टिस मैचों का प्रसारण वही करेगा। सभी 20 प्रैक्टिस मैचों के प्रसारण का समय भारतीय समयानुसार 3 बजे से होगा।

बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनने का होगा मौका

अभ्‍यास मैचों के जरिए सभी टीमों को इंग्लैंड की परिस्थितियों में ढलने का मौका मिलेगा। इसी के साथ टीमों के पास अपनी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग इलेवन का चयन करने का भी मौका होगा। बता दें कि अभ्‍यास मैचों को आधिकारिक दर्जा प्राप्‍त नहीं होगा क्‍योंकि इसमें प्‍लेइंग इलेवन पर कोई पाबंदी नहीं होगी। टीमों के पास अपने सभी खिलाडि़यों को इसमें आजमाने का शानदार मौका होगा।

 

ICC cricket World Cup Practice Match

कुछ ऐसे होते हैं प्रैक्टिस मैचों के नियम

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया विश्‍व कप 2019 की तैयारियों के लिए अपने दो अभ्‍यास मैच क्रमश: 25 और 28 मई को खेलेगी। यह मुकाबले न्‍यूजीलैंड और बांग्‍लादेश के खिलाफ होंगे। इन मैचों की शुरुआत भारतीय समायानुसार दोपहर 3 बजे होगी। चूकि इन मैचों का आधिकारिक दर्जा नहीं होगा। ऐसे में फील्डिंग या बल्‍लेबाजी करते समय एक टीम 15 खिलाडि़यों में से किसी को भी आजमा सकती है। टीम एक समय में सभी गेंदबाजों को आजमा सकती है तो बल्‍लेबाजी के समय सभी बल्‍लेबाजों को अभ्‍यास का मौका मिल सकता है।

खेल समाचार ( Sports News )से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट समाचार ( Cricket News ), फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned