पाकिस्तान के इस गली क्रिकेट विवाद में ICC को बनना पड़ा अंपायर, वीडियो देख हो जाएंगे लोटपोट

इस मामले ने सुर्खियां तब बटोरी जब इस वीडियो पर आईसीसी ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इससे ट्विटर पर शेयर कर दिया।

By: Siddharth Rai

Published: 24 May 2018, 04:49 PM IST

नई दिल्ली। कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो पाकिस्तान में खेले जा रहे एक लोकल क्रिकेट मैच का है जिसमें एक बल्लेबाज अजीबो-गरीब तरीके से आउट हो जाता है। बल्लेबाज को ऐसे आउट होता देख आप अपनी हसी नहीं रोक पाएंगे। ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। लेकिन इस मामले ने सुर्खियां तब बटोरी जब इस वीडियो पर आईसीसी ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इससे ट्विटर पर शेयर कर दिया।

ये खबर भी पढ़े - एबी डी विलियर्स के सन्यास पर सचिन ने किया भावुक ट्वीट, वहीं सहवाग ने कह दी ये बात

आईसीसी ने दिया आउट
जी हां! इस वीडियो में बल्लेबाज बेहद अजीब तरीके से आउट हो जाता है। दरअसल बल्लेबाज शॉट मरता है लेकिन बल्ले से लगने के बाद गेंद टप्पा खा कर वापस आ जाती है और विकेट पर लग जाती है जिस कारा वो आउट हो जाता है। हालांकि इस दौरान बल्लेबाज गेंद को रोकने की कोशिश भी करता है। मगर वो इसमें नाकाम रहता है। इसके बाद गेंदबाज आउट की अपील करता है और उसे आउट करार दे दिया जाता है। इस वीडियो को पाकिस्तान के हमजा नाम के एक फैन ने आइसीसी को भेजा और पुछा क्या ये आउट है या नहीं। आईसीसी ने भी बिना देरी किए ट्विटर पर ये वीडियो डालते हुए उस बल्लेबाज को नियम 32.1 के तहत आउट करार दिया।

ये खबर भी पढ़े - वॉर्नर की पत्नी का बड़ा खुलासा, बॉल टैंपरिंग के चलते हमने अपना बच्चा खोया

ट्विटर पर छिड़ी बहस
आईसीसी द्वारा पोस्ट किए गए इस वीडियो के बाद फैंस में बहस छिड़ गयी और बाकि लोग भी तरह-तरह के वीडियो ट्वीट करने लगे। बता दें आईसीसी के 32.1 कानून के मुताबिक, यदि बल्लेबाज गेंदबाज द्वारा फेंकी गई गेंद पर बोल्ड हो जाता है और गेंद नो बाल नहीं है तो उसे आउट माना जाएगा।

Show More
Siddharth Rai Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned