script

आईसीसी की बैठक में विश्व कप में अधिक एसोसिएट सदस्यों पर होगी चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2018 10:27:57 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

आईसीसी ने 2015 में विश्व के लिए टीमों की संख्या को 14 से 10 कर दिया था जिसका मतलब क्वालीफायर्स में केवल दो ही स्थान खाली थे

CC meeting will be discussed on more Associate members in World Cup
नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) यहां होने वाली अपनी बोर्ड बैठक में विश्व कप में और अधिक एसोसिएट टीमों को समायोजित करने के मुद्दे पर चर्चा करेगी। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। आईसीसी ने 2015 में विश्व के लिए टीमों की संख्या को 14 से 10 कर दिया था जिसका मतलब क्वालीफायर्स में केवल दो ही स्थान खाली थे, जिसे वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान ने हासिल कर लिया। टीमों की संख्या पर आईसीसी के फैसले की आलोचना हुई थी।
अधिक सहयोगी टीमों की आवश्यकता है
हाल में स्कॉटलैंड की टीम के कोच ग्रांट ब्रैडबर्न ने आईसीसी से अपील की थी कि विश्व कप क्वालीफयर्स के बाद भी वह सहयोगी देशों की लगतार बेहतरी के लिए कार्य करे। आईसीसी महिला समिति की बैठक से इतर रविवार को एक अधिकारी ने बताया, “बैठक में चर्चा की जाएगी कि इस बारे में आगे क्या किया जाए। आईसीसी को भविष्य में होने वाले विश्व के लिए अधिक सहयोगी टीमों की आवश्यकता है और बैठक में उसकी ओर कदम बढ़ाया जाएगा।” आईसीसी बोर्ड की 25 और 26 अप्रैल की बैठक में इस पर चर्चा होगी।
सट्टेबाजों के बारे में मितली से पूछा
महिला समिति की बैठक में भारतीय महिला टीम की कप्तान मितली राज से यह पूछा गया कि क्या उनसे कभी भी किसी सट्टेबाज ने संपर्क करने का प्रयास किया। इस पर मिताली ने कहा, नहीं। मिताली ने विशेष आमंत्रित के रूप में बैठक में हिस्सा लिया। अधिकारी ने कहा, “वह बैठक में कम समय तक रहीं। उन्हें पूछा गया कि क्या उन्हें मैंच फिक्सिंग के लिए ऑफर दिया गया जिस पर उन्होंने कहा कि उन्हें आज तक ऐसा कोई ऑफर नहीं मिला।” आईसीसी के अध्यक्ष पर पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा, “शशांक मनोहर अपने पद पर बने रहेंगे और मुझे नहीं लगता की इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जाइल्स क्लार्क आईसीसी अध्यक्ष के पद को संभालेंगे।”

ट्रेंडिंग वीडियो