scriptआईसीसी वनडे रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान | ICC ODI Rankings Smriti Mandhana lost first place | Patrika News

आईसीसी वनडे रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान

locationनई दिल्लीPublished: Oct 15, 2019 06:31:07 pm

Submitted by:

Mazkoor

स्मृति मंधाना चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज से बाहर हो गई थीं।

Smriti Mandhana

दुबई : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना को ताजा आईसीसी रैंकिंग में बड़ा झटका लगा है। वह अब वनडे में शीर्ष रैंकिंग की बल्लेबाज नहीं रहीं। बता दें कि काफी लंबे समय से वह पोजिशन पर बरकरार थीं।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में न खेलने से हुआ नुकसान

मंधाना को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में न खेलने के कारण यह नुकसान उठाना पड़ा है। वह चोट के कारण इस सीरीज से बाहर थीं। इस वजह से उन्हें एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है, जबकि अब पहले स्थान पर न्यूजीलैंड की एमी स्टीर्थवेट ने कब्जा जमाया है।

हर साल टी-20 विश्व कप कराने का आईसीसी ने दिया प्रस्ताव, तीन साल पर होगा वनडे वर्ल्ड कप

कप्तान मिताली राज को भी उठाना पड़ा नुकसान

वनडे टीम की कप्तान मिताली राज को भी एकदिवसीय रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है। वह अब सातवें स्थान पर आ गई हैं। बता दें कि इसी सीरीज के दौरान ही मिताली ने अपने अंतरराष्ट्रीय के दो दशक पूरे किए हैं। वह ऐसा करने वाली विश्व की पहली महिला क्रिकेटर हैं। वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में झूलन गोस्वामी, शिखा पांडेय और पूनम यादव को भी नुकसान हुआ है। यह तीनों क्रमश: खिसककर छठे, आठवें और नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं। हरफनमौलाओं की सूची में दीप्ति शर्मा जरूर जंप मारकर तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि शिखा पांडेय ने टॉप-10 में अपनी जगह बनाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो