Corona Impact : ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित, अगले साल अक्टूबर-नवंबर में होगा

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 World Cup को लेकर ICC ने पिछले महीने की 25 तारीख को भी बैठक की थी, लेकिन तब कोई नतीजा नहीं निकल पाया था।

By: Mazkoor

Updated: 20 Jul 2020, 10:04 PM IST

दुबई : आईसीसी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया है। अब यह साल 2021 में अक्टूबर-नवंबर में होगा जिसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के बोर्ड ने इसका ऐलान कर दिया। आईसीसी ने दुनिया भर में फैली कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण यह फैसला लिया है।

Jasprit Bumrah को Marnus Labuschagne ने माना खतरनाक, उनके सामने करना चाहते हैं बेहतर प्रदर्शन

अगले साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा

आईसीसी अपने आधिकारिक बयान में बताया कि पुरुष टी-20 विश्व कप अब अगले साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। इसका फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा। बता दें कि अब भारत में होने वाला टी-20 विश्व कप 2021 इसके अगले साल अक्टूबर-नवंबर 2022 में खेला जाएगा। इस विश्व कप का फाइनल 13 नवंबर 2022 को होगा। आज की बोर्ड बैठक में आईसीसी पुरुष एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप (ICC ODI World Cup 2023) के समय में भी तब्दीली की गई है। पहले यह मैच अप्रैल-मई महीने में होने वाला था, अब यह अक्टूबर- नवंबर 2023 में आयोजित किया जाएगा। इस विश्व कप का फाइनल 26 नवंबर को होगा।

पिछली बैठक में आईसीसी ने टाल दिया था फैसला

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस विश्व कप को लेकर आईसीसी ने पिछले महीने की 25 तारीख को भी बैठक की थी, लेकिन तब कोई नतीजा नहीं निकल पाया था। इस कारण फैसले को टाल दिया गया था। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पिछले कई मौकों पर यह बोल चुका है कि इस साल उसके लिए टी-20 विश्व कप कराना संभव नहीं है। क्योंकि इसमें भाग लेने वाली 16 टीमों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, क्वारंटाइन आदि में काफी खर्च आ जाएगा। इसके अलावा वहां की स्थिति ऐसी नहीं है कि स्टेडियम में दर्शक आ सकें, जबकि बिना दर्शकों के विश्व कप बेमजा हो जाएगा।

Steve Bucknor ने स्वीकारा- हां, उनके ही दो फैसलों की वजह से ऑस्ट्रेलिया से हारी थी Team India

आईपीएल का रास्ता साफ

आईसीसी की बोर्ड मीटिंग में टी-20 विश्व कप के स्थगित होने की घोषणा के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के होने की संभावना बढ़ गई। बीसीसीआई (BCCI) ने इस साल संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल-2020 के आयोजन का मन बना चुकी है और उम्मीद है कि वह 26 सितंबर से लेकर 8 नवंबर के बीच इसका आयोजन करेगी। इसके लिए उसने सभी फ्रेंचाइजियों को पहले ही तैयार रहने को कह दिया था।

ipl 2020
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned