scriptICC Ranking: बुमराह को पछाड़ अश्विन नंबर- 1 गेंदबाज, कुलदीप यादव ने लगाई 15 स्थानों की छलांग | ICC Test bowlers Ranking ravichandra Ashwin on top, kuldeep yadav gained 15 place | Patrika News
क्रिकेट

ICC Ranking: बुमराह को पछाड़ अश्विन नंबर- 1 गेंदबाज, कुलदीप यादव ने लगाई 15 स्थानों की छलांग

अश्विन हमवतन जसप्रीत बुमराह को पछाड़ते हुए 870 रेटिंग अंक के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-वन गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ अपने 100वें टेस्ट में नौ विकेट लेने का फायदा मिला है।

नई दिल्लीMar 13, 2024 / 03:48 pm

Siddharth Rai

ash_test_.jpg

ICC Test Bowling Ranking: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग जारी कर दी है। बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग में भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन वापस टॉप पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया था। जिसका उन्हें फायदा मिला है। गेंदबाजों की रैंकिंग के टॉप 10 में तीन भारतीय गेंदबाज अश्विन, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा शामिल है।

अश्विन हमवतन जसप्रीत बुमराह को पछाड़ते हुए 870 रेटिंग अंक के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-वन गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ अपने 100वें टेस्ट में नौ विकेट लेने का फायदा मिला है। वहीं कुलदीप यादव ने भी टेस्ट रैंकिंग में 15 स्थानों की लंबी छलांग के साथ 16वें स्थान पर पहुंच गये है। उनके 686 रेटिंग अंक हैं।

दूसरे स्थान पर 847 रेटिंग अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड हैं। पिछले हफ्ते टॉप पर रहने वाले भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दो स्थान का नुकसान हुआ है। वह 847 रेटिंग अंक के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गये हैं। दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा को भी एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। वह 834 रेटिंग अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पेट कमिंस 820 रेटिंग अंक के साथ पांचवें स्थान पर। ऑस्ट्रेलिया के नॉथन लॉयन 801 रेटिंग अंक के साथ छठे स्थान पर है। गेंदबाजों की आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में रवींद्र जडेजा 788 रेटिंग अंक के साथ सातवें स्थान पर काबिज हैं। श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या 783 रेटिंग अंक के साथ आठवें स्थान पर है। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 739 अंकों के साथ नौवें स्थान पर और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी 733 अंकों के साथ 10वें स्थान पर है।

Home / Sports / Cricket News / ICC Ranking: बुमराह को पछाड़ अश्विन नंबर- 1 गेंदबाज, कुलदीप यादव ने लगाई 15 स्थानों की छलांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो