scriptICC टेस्ट रैंकिंग: कोहली के नजदीक पहुंचे अमला, टॉप टेन में चार भारतीय | icc test ranking: Amla Elgar move up in ranking | Patrika News

ICC टेस्ट रैंकिंग: कोहली के नजदीक पहुंचे अमला, टॉप टेन में चार भारतीय

locationनई दिल्लीPublished: Oct 03, 2017 05:43:39 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले मैच में शानदार शातकीय पारी खेलने वाले अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला और डीन एल्गर टेस्ट रैंकिंग में आगे बढ़े हैं।

amla elgar

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला को रैंकिंग में भी फायदा मिला है। मुकाबले में शानदार पारी खेलने वाले अमला रैंकिंग में एक स्थान के फायदे के साथ सातवें स्थान पर आ गए है। अब उनके ठीक आगे भारतीय कप्तान विराट कोहली है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में दोहरे शतक से चुकने वाले दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर को भी आईसीसी की रैंकिंग में फायदा मिला है। एल्गर चार अंकों की छलाग लगा कर 12 वें स्थान पर आ गए है।

टॉप टेन में चार भारतीय
आईसीसी ने हाल ही में टेस्ट रैंकिंग जारी की है। रैंकिंग में टॉप टेन में भारत के चार बल्लेबाज बने हुए है। भारत की ओर से शीर्ष स्थान पर चेतेश्वर पुजारा है। पुजारा 876 प्वाइंट के साथ चौथे स्थान पर है। पुजारा के बाद कप्तान कोहली छठें स्थान पर काबिज है। कोहली के 806 अंक है। टॉप टेन में शामिल दो और भारतीय लोकेश राहुल और आजिंक्य रहाणे है। दोनों 761 और 760 अंकों के साथ क्रमश: नौवें और दसवें स्थान पर कायम है।

स्मिथ नंबर वन बल्लेबाज
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ रैंकिंग में नंबर वन पर बने हुए है। 936 अंकों के साथ स्मिथ नंबर वन बल्लेबाज है। जबकि इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट 889 अंकों के साथ दूसरे और केन विलियमसन 880 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर बने हुए है।

टीम इंडिया नंबर वन
टीमों की रैंकिंग में भारतीय टीम नंबर वन पर बनी हुई है। भारतीय टीम के नाम पर 125 अंक दर्ज है। जबकि 110 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका और 105 अंकों के साथ इंग्लैंड की टीम क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

पहले मैच में चमके एल्गर और अमला
आईसीसी के नए नियमों के अनुसार खेले जा रहे मैच में हाशिम अमला और डीम एल्गर ने शानदार बल्लेबाजी की थी। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए इस मैच में दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शातकीय पारी खेली। एल्गर ने 199 और 18 जबकि अमला ने 137 और 28 रनों की पारी खेली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो