scriptटीम इंडिया पर एक और संकट, रायडू की गेंदबाजी एक्‍शन को आइसीसी ने बताया संदिग्ध | Icc told ambati rayudu s bowling action illegal | Patrika News

टीम इंडिया पर एक और संकट, रायडू की गेंदबाजी एक्‍शन को आइसीसी ने बताया संदिग्ध

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2019 05:10:01 pm

Submitted by:

Mazkoor

तीन मैचों के वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को आस्ट्रेलिया हाथों 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

हार्दिक-राहुल पर प्रतिबंध के बाद 1-0 से पीछे टीम इंडिया पर एक और संकट, आइसीसी ने कहा इस गेंदबाज का एक्‍शन संदिग्‍ध, 14 दिन में कराएं जांच

हार्दिक-राहुल पर

सिडनी : आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत ही भारत के लिए खराब हुई है। सीरीज शुरू होने से पहले भारत के दो बहुपयोगी प्‍लेयर हार्दिक पांडया और केएल राहुल पर कॉफी विद करण में महिलाओं को लेकर विवादित बयान देने के कारण प्रतिबंध लगा दिया गया। इस बात की पूरी संभावना है कि वे दोनों न्‍यूलीलैंड दौरे के लिए भी उपलब्‍ध नहीं होंगे। इस वजह से उनके विकल्‍प के रूप में शुभमान गिल और विजय शंकर को टीम इंडिया में जगह दी गई है। इसके बाद पहले वनडे में टीम इंडिया को आस्‍ट्रेलिया के हाथों 34 रनों से मात मिली। अब पहले वनडे मैच के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अंबाती रायडू की गेंदबाजी संदिग्ध एक्शन के घेरे में आ गए हैं।

14 दिन के भीतर करानी होगी जांच
आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले वनडे मैच के बाद आइसीसी की ओर से जो आधिकारिक रिपोर्ट भारतीय टीम मैनेजमेंट को सौंपी गई है, उसमें अंबाती रायडू के गेंदबाजी एक्शन को लेकर चिंता जताई गई है।
अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार, रायडू के गेंदबाजी एक्शन पर अब नजर रखी जाएगी और उन्हें 14 दिनों के भीतर अपने गेंदबाजी एक्शन को लेकर जांच करानी होगी। हालांकि, रिपोर्ट का नतीजा आने तक रायडू गेंदबाजी जारी रख सकेंगे। आइसीसी ने जांच होने तक उन्‍हें गेंदबाजी करने की अनुमति दे दी है।

पहले वनडे में दिए थे 2 ओवर में 13 रन
बता दें कि तीन मैचों के वनडे सीरीज के पहला मैच रविवार को खेला गया था। इस मुकाबले में रायडू ने 2 ओवर फेंके थे, जिसमें बिना विकेट लिए 13 रन दिए थे। हालांकि पहले वनडे में भारत को आस्ट्रेलिया हाथों 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो