scriptश्रीलंका के बल्लेबाज गुनावरदेना मैच फिक्सिंग के आरोपों से बरी | ICC tribunal clears Avishka Gunawardene of corruption charges | Patrika News

श्रीलंका के बल्लेबाज गुनावरदेना मैच फिक्सिंग के आरोपों से बरी

locationनई दिल्लीPublished: May 11, 2021 10:49:12 am

गुनावरेदान ने छह टेस्ट और 61 वनडे खेले हैं और उनपर संहिता 2.1 के उल्लंघन को लेकर 2019 में प्रतिबंध लगाया गया था।

avishka_gunawardene_1.jpg

 

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने श्रीलंका के बल्लेबाज अविष्का गुनावरदेना (Avishka Gunawardene) पर लगे मैच फिक्सिंग (Match Fixing) के आरोप हटा दिए हैं। गुनावरदेना अब क्रिकेट गतिविधियां शुरू कर सकते हैं। आईसीसी (ICC) ने बयान जारी कर कहा, स्वतंत्र भ्रष्टाचार रोधी ट्रिब्यूनल ने श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी पर अमीरात क्रिकेट बोर्ड के भ्रष्टाचार रोधी कोड के तहत लगे दो आरोपों से बरी करने का फैसला किया है, जिसके बाद वह तत्काल प्रभाव से क्रिकेट गतिविधियां शुरू कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें— सचिन तेंदुलकर के बारे में ऐसी 5 बातें जो कम लोग ही जानते हैं

ट्रिब्यूनल ने इसी कोड के तहत श्रीलंका के अन्य क्रिकेटर नुवान जोइसा पर भी आरोप लगाए थे जिन्हें एक आरोप से बरी कर दिया गया है। बयान में कहा, विस्तृत फैसला की घोषणा की जाएगी क्योंकि इसमें अपील की जा सकती है। आईसीसी किसी टिप्पणी से पहले लिखित में निर्णय देगा।

गुनावरेदान ने छह टेस्ट और 61 वनडे खेले हैं और उनपर संहिता 2.1 के उल्लंघन को लेकर 2019 में प्रतिबंध लगाया गया था। श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज जोइसा जिन्होंने 30 टेस्ट और 95 वनडे खेले हैं उनपर संहिता 2.1.1 के उल्लंघन का आरोप लगा था।

यह भी पढ़ें— अब और अधिक एनर्जी एफिशियंट हुए सचिन तेंदुलकर के पसंदीदा फैंस

जोइसा पर पिछले महीने आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी कोड के तहत विभिन्न मामलों को लेकर छह साल का प्रतिबंध लगाया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो