U-19 वर्ल्ड कप: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला कल, होगी बादशाहत कायम करने की जंग

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Jan, 13 2018 06:25:45 PM (IST)

Cricket
U-19 वर्ल्ड कप: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला कल, होगी बादशाहत कायम करने की जंग

अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में रविवार को जब भारत और आस्ट्रेलिया का आमना-सामना होगा तब दोनों टीमों के बीच बादशाहत कायम करने की जंग होगी।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड में शनिवार से शुरू हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में रविवार को भारत का सामना आस्ट्रेलिया से होना है। ग्रुप बी के इस अहम मुकाबले के लिए दोनों टीमों की तैयारियां पूरी है। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच यह मैच माउंट माउंगनुई में खेला जाएगा। बता दें कि भारत और आस्ट्रेलिया इस ट्रॉफी की प्रबल दावेदार है। दोनों देशों का जूनियर क्रिकेट के इस महाकुंभ में पिछला रिकॉर्ड भी काफी अच्छा रहा है। दोनों टीमें अंडर-19 विश्व कप के इतिहास की सबसे सफल टीमें हैं। दोनों ने तीन-तीन बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है। इस बार भी दोनों टीमों के पास अच्छे खिलाड़ी हैं। ऐसे में दोनों देशों के बीच टक्कर का मुकाबला होने की उम्मीद की जा रही है। इस बार दोनों टीमों के बीच बादशाहत कायम करने की जंग होगी।

भारत का हालिया रिकॉर्ड बेहतरीन
कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन वाली भारतीय टीम इस विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ दो पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलने के बाद आ रही है जिसमें उसे सिर्फ एक बार हार मिली है, जबकि आठ मैचों में उसे जीत और एक मैच टाई रहा था। भारत को हालांकि अंडर-19 एशिया कप में बेहद निराशा हाथ लगी थी। उसे इस टूर्नामेंट में नेपाल और बांग्लादेश के हाथों मात खानी पड़ी थी और इसी के साथ वह ग्रुप दौर से ही बाहर हो गई थी।

कंगारू टीम की तैयारी भी जबरदस्त
आस्ट्रेलिया को भी 4-1 से पाकिस्तान के खिलाफ जीत मिली थी। इसके बाद उसे भी पाकिस्तान ने 2-0 से हराया था। दोनों टीमों को अपने स्टार खिलाड़ियों जेसन सांघा और पृथ्वी शॉ तथा शुभम गिल की कमी खली थी, लेकिन इस बार दोनों टीमें पुरानी यादों को पीछे छोड़कर आगे निकलना चाहती हैं।

टीमें:
भारत : पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभम गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाई, मंजोत कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, इशान पोरेल, हिमांशु राणा, अनुकूल रॉय, शिवम मावी, शिवा सिंह।

आस्ट्रेलिया : जेसन सांघा (कप्तान), विल सदरलैंड, जेवियर बार्टलेट, मैक ब्रयांट, जैक एडवर्ड्स, जैक इवांस, जैरोड फ्रीमैन, र्यान हैडली, बाक्सटर होल्ट, नाथन मैक्सीवनी, जोनाथन मेरलो, ल्यॉड पोप, जेसन राल्सटन, परम उप्पल, ऑस्टीन वॉ।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned