scripticc world cup 2019 : इंग्लैंड ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, आलराउंडरों की है भरमार | icc world cup 2019 england cricket amd wales announced 15 member team | Patrika News

icc world cup 2019 : इंग्लैंड ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, आलराउंडरों की है भरमार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 17, 2019 07:05:36 pm

Submitted by:

Mazkoor

टीम की कप्तानी इयोन मोर्गन संभालेंगे
उपकप्तान की नहीं की गई है घोषणा
26 अप्रैल को इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल छोड़ लौट जाएंगे

eoin morgan

icc world cup 2019: इंग्लैंड ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, आलराउंडरों की है भरमार

लंदन : 30 मई से अपने घर में हो रहे आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। विश्व कप की कप्तानी के लिए चयन समिति ने एकदिवसीय क्रिकेट में इंग्लैंड की कप्तानी संभाल रहे इयोन मोर्गन को कप्तान बनाए रखा है। हालांकि चयनकर्ताओं ने यह नही बताया है कि इयोन मोर्गन का नायब कौन होगा। इस टीम में कोई नया या चौंकाने वाला नाम नहीं है। उन्हीं खिलाड़ियों पर विश्वास जताया गया है, जो इंग्लैंड की ओर से लगातार एकदिवसीय क्रिकेट में टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

हरफनमौलाओं की भरमार
इंग्लैंड ने अपनी टीम में कई हरफनमौला खिलाड़ियों को वरीयता दी गई है। इस टीम में बेन स्टोक्स, लियाम प्लांकेट, मोइन अली, क्रिस वोक्स, टॉम कुर्रन जैसे हरफनमौलाओं को जगह मिली है।

बल्लेबाजी की कमान इनके हाथ
इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर जोए डेनले, जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, जोए रूट के जिम्मे होगी। टीम में दो विकेट कीपर जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर को जगह मिली है।

ऐसी होगी गेंदबाजी
हरफनमौला मोइन अली के अलावा टीम में दूसरे स्पिनर की जिम्मेदारी आदिल राशिद संभालेंगे तो टीम में इन तेज गेंदबाजी हरफनमौलाओं के साथ तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मार्क वुड और डेविड विली के हाथों में होगी। टीम की घोषणा के साथ ईसीबी ने यह भी जानकारी दी कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेल रहे इंग्लैंड के क्रिकेटर विश्व कप के मद्देनजर बीच में ही आईपीएल छोड़कर 26 अप्रैल को इंग्लैंड लौट जाएंगे। इंग्लैंड को अपना पहला मैच 30 मई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है।

टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कुर्रन, जोए डेनले, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लांकट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विले, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

 

https://twitter.com/englandcricket?ref_src=twsrc%5Etfw

15 अप्रैल को टीम इंडिया का भी हो चुका है ऐलान
इंग्लैंड से पहले न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, आस्ट्रेलिया अपनी टीम का ऐलान कर चुके हैं। इनके अलावा 15 अप्रैल को टीम इंडिया ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो