अमरीका में इमरान खान का दावा, बना देंगे पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सर्वश्रेष्ठ

अमरीका में इमरान खान का दावा, बना देंगे पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सर्वश्रेष्ठ

Mazkoor Alam | Updated: 23 Jul 2019, 10:27:50 AM (IST) क्रिकेट

Imran Khan ने विश्व कप में भारत के खिलाफ अहम मुकाबले के पहले भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भेजा था संदेश।

वाशिंगटन : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( Pakistan cricket team ) के पूर्व कप्तान इमरान खान ( Imran Khan ) ने रविवार को वाशिंगटन डीसी की राजधानी वन एरेना में पाकिस्तानी-अमरीकियों को संबोधित करते हुए कहा कि वह ऐसी योजना पर काम कर रहे हैं, जिससे आने वाले कुछ वर्षों में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक होगी। इमरान खान ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लाकर उन्होंने पाकिस्तान को अगले टूर्नामेंट तक दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम बनाने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों अमरीका के तीन दिनों के दौरे पर हैं। इस दौरे पर उनका अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मिलने का भी कार्यक्रम है।

जिम्बाब्वे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भी हो सकती है आईसीसी की भवें टेढ़ी, यह है कारण

pakistan cricket team

विश्व कप में पाकिस्तान को भारत के मैच से पहले भी भेजा था संदेश

इमरान ने कहा कि उनके शब्द याद रखना। हालांकि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए वह किस तरह की योजना पर काम कर रहे हैं, इसकी जानकारी नहीं दी। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि विश्व कप में 16 जून को भारत के खिलाफ अहम मुकाबले के पहले भी उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को संदेश भेजकर पिछली हार का गम भुलाने को कहा था। उन्होंने टीम से कहा था कि हार के डर के कारण नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति बनती है। हालांकि इमरान खान का यह संदेश पाकिस्तान क्रिकेट टीम के किसी काम नहीं आया और वह भारत के खिलाफ मुकाबला हार गया था। इतना ही नहीं, पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाई थी। वह न्यूजीलैंड से नेट रन रेट में पीछे रहकर लीग अंक तालिका में पांचवें स्थान पर रही थी।

सेना के साथ जम्मू-कश्मीर में ट्रेनिंग लेंगे महेंद्र सिंह धोनी, बिपिन रावत से मिली इजाजत

इमरान के नेतृत्व में पाकिस्तान जीत चुका है विश्व कप

राजनेता बनने से पहले इमरान खान क्रिकेटर थे। उन्हें अपने समय का महानतम आलराउंडर्स की चौकड़ी का सदस्य माना जाता है। इस चौकड़ी में उनके अलावा भारत के कपिल देव, इंग्लैंड के इयान बाथम और न्यूजीलैंड के रिचर्ड हैडली को रखा जाता है। वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिनकी झोली में आईसीसी एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी है। उन्होंने अपनी कप्तानी में 1992 में पाकिस्तान को विश्व कप जिताया था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned