script18 अगस्त को PM पद की शपथ लेंगे इमरान खान, भारत के इन दो क्रिकेटरों का शामिल होना तय | Imran khan will take oath on 18 august these indians invited | Patrika News

18 अगस्त को PM पद की शपथ लेंगे इमरान खान, भारत के इन दो क्रिकेटरों का शामिल होना तय

locationनई दिल्लीPublished: Aug 10, 2018 08:11:17 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

पाकिस्तान चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

imran khan

इमरान खान के शपथ ग्रहण में भारत से शामिल होंगे ये तीन क्रिकेटर, PTI नेता ने की पुष्टि

नई दिल्ली। 25 जुलाई को पाकिस्तान में संपन्न हुए आम चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने वाली पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह में भारत से तीन क्रिकेटरों के शामिल होने की संभावना है। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के सीनेटर और दिग्गज नेता फैजल जावेद खान ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी।

फैजल ने ट्वीट कर दी पुष्टि-
इमरान के शपथ ग्रहण समारोह के बारे में फैजल ने आज दो ट्वीट किए। अपने पहले ट्वीट में फैजल ने यह जानकारी दी कि इमरान खान 18 अगस्त 2018 को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री पद का शपथ लेंगे। इसके बाद फैजल ने एक और ट्वीट करते हुए यह बताया कि इस शपथ ग्रहण समारोह में भारत के तीन पूर्व क्रिकेटरों को आमंत्रित किया गया है।

कौन है ये तीन क्रिकेटर-
फैजल के ट्वीट के अनुसार भारत को 1983 में भारत को विशव विजेता बनाने वाले भारतीय कप्तान कपिल देव, दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर और क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रण दिया गया है। सुनील गावस्कर ने पहले ही यह जानकारी दी थी कि उनके पास आमंत्रण आया है।

https://twitter.com/sherryontopp?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/FaisalJavedKhan/status/1027856013666467845?ref_src=twsrc%5Etfw

कपिल और नवजोत का जाना तय-
इस समारोह में कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू का जाना तय माना जा रहा है। कारण कि इन दोनों ने पहले ही यह पुष्टि कर दी थी कि यदि मुझे आमंत्रण मिला तो मैं जरुर जाउंगा। वही सुनील गावस्कर के पाकिस्तान जाने पर संशय है। कारण कि सुनील इस समय भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में कमेंट्री कर रहे है। इस सीरीज का तीसरा मैच 18 अगस्त से ही खेला जाएगा।

बहुमत का दावा ठोका-

चुनाव परिणाम के बाद अब PTI ने 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में कम से कम 180 का समर्थन हासिल करने का दावा किया है। बता दें कि पाकिस्तान में सरकार बनाने के लिए 172 सीटों की जरुरत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो