scriptअरुण जेटली के सम्मान में वेस्ट इंडीज के खिलाफ बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरेगी टीम इंडिया | In honor of Arun Jaitley Team India play with black band | Patrika News

अरुण जेटली के सम्मान में वेस्ट इंडीज के खिलाफ बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरेगी टीम इंडिया

locationनई दिल्लीPublished: Aug 24, 2019 05:53:25 pm

Submitted by:

Mazkoor

BCCI ने निर्णय लिया है कि क्रिकेट में अरुण जेटली के योगदान को देखते हुए टीम इंडिया वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरे दिन बांह पर काली पट्‌टी बांधकर उतरेगी।

team india

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) के पूर्व उपाध्यक्ष और डीडीसीए के अध्यक्ष रह चुके अरुण जेटली के सम्मान में भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) वेस्टइंडीज ( West Indies cricket team ) के खिलाफ तीसरे दिन बांह पर काली पट्‌टी बांध कर खेलने उतरेगी। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को राजधानी के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि काली पट्टी बांधकर खेलने का प्रस्ताव कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने रखा था, जिसका समर्थन प्रशासकों की समिति ( COA ) और सीईओ राहुल जौहरी ने भी किया।

भले टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच नहीं रहे संजय बांगड़, पर आईपीएल में हैं भारी मांग

अनिरुद्ध चौधरी ने अपूरणीय क्षति बताया

बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि अनिरुद्ध ने कहा कि जिस व्यक्ति ने बीसीसीआई प्रशासन में बड़ी भूमिका निभाई है, उसके सम्मान में टीम इंडिया को बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरना चाहिए। चौधरी ने कहा कि जेटली का अचानक जाना उनके लिए बहुत बड़ी निजी क्षति है। वह उनके साथ लंबे समय तक काम कर चुके हैं। चौधरी ने कहा कि जेटली के निधन की खबर सुनकर उन्हें गहरा दुख हुआ। जेटली के पास किसी भी हालत को पढ़ने और उसके अनुसार अमूल्य सलाह देने की अद्भुत क्षमता थी। उनकी इसी क्षमता ने उन्हें राजनीति और क्रिकेट की दुनिया में खास बना दिया। उन्होंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। वह उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत को बताया महेंद्र सिंह धोनी का सबसे बेहतर विकल्प

बीसीसीआई ने भी जताया शोक

बीसीसीआई ने भी अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया। बोर्ड ने अपने शोक संदेश में कहा कि बीसीसीआई अपने पूर्व उपाध्यक्ष और पूर्व आईपीएल संचालन परिषद के सदस्य अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करता है। जेटली जुनूनी क्रिकेट प्रशंसक थे। उन्हें क्रिकेट के सक्षम और सम्मानित प्रशासक के रूप में हमेशा याद रखा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो