scriptसचिन, विराट और युवराज समेत इन दिग्गज खिलाडिय़ों से हारे धोनी | In race for Most player of the match award Dhoni is behind | Patrika News

सचिन, विराट और युवराज समेत इन दिग्गज खिलाडिय़ों से हारे धोनी

Published: Jun 17, 2016 11:00:00 am

भारतीय टीम के वनडे और टी-20 कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने करियर में लगभग हर मुकाम हासिल किया है लेकिन उन्हें आज भी इस बात का बेहद अफसोस जरूर होगा

MS Dhoni

MS Dhoni

नई दिल्ली। भारतीय टीम के वनडे और टी-20 कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में शूमार है। उन्होंने अपने करियर में हर मुकाम हासिल कर लिया है और वो हर मौके पर अपने आलोचकों का अपनी बल्लेबाजी के दम पर जवाब देते आए हैं। लेकिन आज हम आपको धोनी से जुड़े ऐसे कुछ आंकड़ों को बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपको यकीन कर पर पाना बेहद मुश्किल होगा।

वनडे मैचों में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने की रेस में कप्तान धोनी टीम इंडिया के कई खिलाडिय़ों से पिछड़ गए हैं। जिनमें भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली और युवराज समेत क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाडिय़ों के नाम शामिल हैं।

ये दिग्गज खिलाड़ी हैं धोनी से आगे

एमएस धोनी
भारतीय टीम के वनडे और टी-20 कप्तान धोनी ने अभी तक 277 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्हें मात्र 20 बार ही मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

सचिन तेंदुलकर
भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस मामले में दुनिया के सभी खिलाडिय़ों से कहीं आगे वो इस मामले में पहले पायदान पर हैं। सचिन ने 463 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें सचिन को 62 बार मन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया है।

सौरव गांगुली
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली वर्तमान कप्तान एमएस धोनी से वनडे मैचों में पुरस्कार जीतने के मामले में कहीं आगे हैं। गांगुली ने 311 वनडे मैचों में 31 बार मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है।

युवराज सिंह
टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह को हमेशा बड़े मैचों का खिलाड़ी समझा जाता है उन्होंने इस बात को हर मौके पर साबित करके भी दिखाया है। युवी ने 293 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्हें 25 बार मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया है।

वीरेन्द्र सहवाग
टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग जिनके नाम से आज भी दुनिया के धुरंधर गेंदबाज खौफ खाते हैं। उन्होंने 251 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें उन्हें 23 बार मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया है।

विराट कोहली
भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट इस मामले में महेन्द्र सिंह धोनी से सिर्फ एक नंबर आगे है उन्होंने अब तक 171 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में 21 बार मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो