scriptकुछ ही महीने में रोहित की बढ़ी जबरदस्त मार्केट वैल्यू, 75 करोड़ रुपए की है कमाई | increased Rohit s market value earnings of 75 crores Rupees | Patrika News

कुछ ही महीने में रोहित की बढ़ी जबरदस्त मार्केट वैल्यू, 75 करोड़ रुपए की है कमाई

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2019 06:32:38 pm

Submitted by:

Mazkoor

आईसीसी क्रिकेट एकदिवसीय विश्व कप में पांच शतक जड़ने के बाद रोहित शर्मा की मार्केट वैल्यू काफी बढ़ गई है। इस कारण उनकी कमाई में जबरदस्त उछाल आया है।

rohit sharma

नई दिल्ली : रोहित शर्मा इस समय अपने सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे हैं, अगर ऐसा कहा जाए तो गलत नहीं होगा। टी-20 और वनडे के बाद अब वह टेस्ट मैचों में भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का भी उन्हें जबरदस्त फायदा मिला है। अब उनकी सालाना कमाई 75 करोड़ से भी ऊपर पहुंच गई है।

पार्थिव पटेल ने अपनी ही टीम आरसीबी को किया ट्रॉल, कहा- क्यों चाहते हो कि हमारे गेंदबाज पिटें

20 से ज्यादा ब्रांड का करते हैं प्रचार

सूत्रों की मानें तो रोहित शर्मा के पास फिलहाल 20 से ज्यादा ब्रांड हैं, जिनका वह प्रचार करते हैं। जिन बड़े और नामी ब्रांडों से वह जुड़े हैं, उसे देखकर माना जा रहा है कि उनकी सालाना कमाई 75 करोड़ रुपए से ऊपर पहुंच गई है। इसके अलावा बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट और वेतन से उन्हें अलग मिलता है। उनकी कमाई का ठीक-ठीक अंदाजा लगाना तो मुश्किल है, लेकिन बताया जा रहा है कि वह एक ब्रांड या टीवी एड से एक करोड़ रुपए लेते हैं। इसमें इवेंट प्रचार, प्रिंट एड और डिजिटल प्लेटफॉर्म के एड और उनकी तमाम दूसरी गतिविधियां जोड़ दें तो अनुमान है कि यह रकम 75 करोड़ से ऊपर पहुंच जाएगी।

डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने फिर दिया इस्तीफा, लोकपाल ने किया मंजूर

विश्व कप में शानदार प्रदर्शन से हुआ फायदा

रोहित ने कहा कि जबसे उन्होंने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है, तब से उनका ब्रांड वैल्यू बढ़ा है। बता दें कि रोहित ने विश्व कप में 5 शतक जड़े थे। इसके अलावा वह अब टेस्ट क्रिकेट में भी बतौर ओपनर स्थापित हो गए हैं। टी-20 में पहले से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया का स्थायी सदस्य होने और इनमें शानदार प्रदर्शन करने के कारण मार्केट में उनकी मांग लगातार बढ़ रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो