scriptT20 World Cup 2024: ICC को क्यों लिखना पड़ा ‘गलती से मिस्टेक हो जाती है सूर्या भाई’, जानें मैच के बाद का पूरा मामला | ind vs afg highlights t20 world cup 2024 super 8 suryakumar yadav funny reply to press on mohammed siraj | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024: ICC को क्यों लिखना पड़ा ‘गलती से मिस्टेक हो जाती है सूर्या भाई’, जानें मैच के बाद का पूरा मामला

IND vs AFG, Suryakumar Yadav: अफगानिस्तान के खिलाफ तूफानी अर्धशतक जड़ने वाले सूर्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक रिपोर्टर को ऐसा जवाब दिया, जिसे सुन सब हंसने लगे।

नई दिल्लीJun 21, 2024 / 07:45 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs AFG Super 8 T20 World Cup 2024 Surykumar yadav
Suryakumar Yadav Funny Reply: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप सुपर 8 मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 28 गेंदों पर 53 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार यादव ने राशिद खान की जमकर तारीफ की और उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया। गुरुवार रात केंसिंग्टन ओवल में अपनी 53 रनों की पारी के दौरान, सूर्यकुमार ने राशिद की छह गेंदों पर 16 रन बनाए और अपनी टीम को 181 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। मैच के बाद दुनिया के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया, जिसे वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज मानते हैं।

Surya ने की राशिद खान की तारीफ

सूर्यकुमार ने कहा, “मैंने पहले भी यह कहा है और मैं फिर से कहूंगा कि राशिद का सामना करना आसान नहीं है। वो दुनिया का सबसे अच्छा गेंदबाज है। आप उसे हावी नहीं होने दे सकते। आपको एक कदम आगे रहना होगा। लेकिन मैं उनके खिलाफ इस प्रदर्शन से खुश हूं।” भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा आठ रन बनाकर तीसरे ओवर में फज़लहक़ फारूकी का शिकार बने। विराट कोहली और ऋषभ पंत ने दूसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की।
पंत 11 गेंदों में चार चौकों की मदद से 20 रन बनाकर आउट हुए जबकि विराट नौवें ओवर में आउट हुए। विराट ने 24 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 24 रन बनाये। शिवम दुबे ने सात गेंदों में 10 रन बनाए और अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान का तीसरा शिकार बने। राशिद ने इससे पहले पंत और विराट के महत्वपूर्ण विकेट झटके थे। भारत ने आठ विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर शानदार गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान को 20 ओवर में 134 रन पर समेट दिया।

बुमराह ने फिर ढाया कहर

भारतीय टीम के हीरो रहे बुमराह, जिन्होंने चार ओवर में मात्र सात रन देकर तीन विकेट झटके जबकि अर्शदीप ने चार ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट लिए। कुलदीप यादव ने अपनी वापसी को सार्थक साबित करते हुए दो विकेट लिए जबकि रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला। जब सूर्या से अमेरिका में चुनौतीपूर्ण पिचों पर खेलने और फिर कैरिबियन पिच के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि आपको बस यह जानने की जरूरत है कि गेम प्लान क्या है। जब आपको कुछ अभ्यास सत्र मिलते हैं तो आप उसी के अनुसार अभ्यास करते हैं और बस टीम में अपनी भूमिका निभाते हैं।”
मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सूर्या ने ऐसी बात कही कि सब ठहाका लगाकर हंसने लगे। एक रिपोर्टर ने सूर्या की जगह मोहम्मद सिराज का नाम ले लिया, जिसके बाद सर्या ने कहा कि सिराज भाई तो नहीं है, सिराज भाई खाना खा रहे हैं।” इस वीडियो को आईसीसी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया और लिखा, “गलती से मिस्टेक हो जाती है सूर्या भाई।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024: ICC को क्यों लिखना पड़ा ‘गलती से मिस्टेक हो जाती है सूर्या भाई’, जानें मैच के बाद का पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो