scriptऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे T20 में तूफानी पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव ने दिया बड़ा बयान | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे T20 में तूफानी पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव ने दिया बड़ा बयान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2022 06:17:16 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेली। मैच के बाद सूर्या ने इंटरव्यू में एक बहुत बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि मैच से पहले उन्हें तेज बुखार था। उन्होंने बताया कि किस तरह वो फिट होकर मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे थे।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया। तीसरा और निर्णायक मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था। ऑस्ट्रेलिया ने 187 रनों की लक्ष्य भारत को दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने दो विकेट जल्दी गंवा दिए थे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 36 गेंदों में 69 रन बनाए। इस पारी में पांच सिक्स और पांच चौके उन्होंने जड़े। सूर्या ने इस पारी की बदौलत कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए है। तीसरे टी-20 मैच में सूर्य़कुमार यादव बहुत तकलीफ में थे और उन्होंने इस बात का खुलासा खुद किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें तेज बुखार था। BCCI ने एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें अक्षर पटेल को सूर्यकुमार यादव पूरी कहानी बता रहे हैं।

सूर्या का मैच को लेकर बयान

सूर्यकुमार यादव ने कहा, मौसम बदल रहा है और हम ट्रेवल भी कर रहे हैं, ऐसे मे मेरे पेट में दर्द था और बाद में बुखार भी आ गया था। क्योंकि ये मैच डिसाइडर है इसलिए मैंने डॉक्टर को बोला कि अगर ये वर्ल्डकप का फाइनल होता तो मैं बीमारी लेकर बैठ नहीं सकता हूं। मुझे कोई भी गोली दो या इंजेख्शन लगाओ लेकिन मुझे फिट कर दो। जब हम मैदान में आए थे उसके बाद तो कुछ सब नॉर्मल ही हो गया था।
ये बहुत बड़ी बात है कि इस मैच में सूर्या इंजेक्शन लेकर मैदान पर उतरे थे और इसके बाद ताबड़तोड़ पारी खेलकर सभी को हैरान कर दिया था। सूर्या अगर ये रन नहीं बनाते तो शायद भारतीय टीम मैच गंवा देती। सूर्या ने ही भारतीय टीम के लिए मोमेंटम पैदा किया।

यह भी पढ़ें

T20 में सबसे जल्दी 50 छक्के लगाने वाले 2 भारतीय खिलाड़ी

https://twitter.com/surya_14kumar?ref_src=twsrc%5Etfw


टी-20 में अभी तक शानदार करियर

सूर्या ने अभी तक टीम इंडिया के लिए सिर्फ 31 टी-20 मैच खेले हैं। 29 इनिंग में वो 50 सिक्स लगा चुके हैं। मैदान के चारों तरफ वो शॉट लगाते हैं। अभी तक टीम इंडिया के लिए वो 926 रन बना चुके हैं। उनके नाम 1 शतक और 7 अर्धशतक भी दर्ज हैं। टी-20 में उनका स्ट्राइक रेट अभी तक 174.72 का रहा है। अगले महीने टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। सूर्या से यहां भी बड़ी पारियों का इंतजार सभी कर रहे हैं। अगर सूर्या का बल्ला चला तो फिर भारत का टी-20 वर्ल्ड कप का जीतना तय है।

यह भी पढ़ें

AUS सीरीज में फेल रहे केएल राहुल की वजह से 2 खिलाड़ी जिनका करियर बर्बाद हो रहा है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो