ind vs aus : चोटिल अक्षर की जगह पर जडेजा की टीम में हुई वापसी

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 17 2017 12:00:02 (IST)

Cricket
ind vs aus :  चोटिल अक्षर की जगह पर जडेजा की टीम में हुई वापसी

रविंद्र जडेजा को चोटिल गेंदबाज अक्षर पटेल की जगह पर पहले तीन वन-डे मैचों के लिए टीम में वापस बुला लिया गया है। 

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए भारतीय टीम में चुने गए अक्षर पटेल चोटिल हो कर टीम से बाहर हो गए हैं।अक्षर की जगह स्टार हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को टीम में वापस बुलाया गया है। चयनकर्ताओं ने तीन मैचों के लिए जडेजा को आराम देने का फैसला किया था, लेकिन अक्षर के चोटिल हो जाने के कारण उनकी टीम में वापसी हुई है।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, अक्षर को एमए चिदंबरम स्टेडियम में अभ्यास के दौरान बाएं टखने में चोट लग गई।

 

axar patel

बीसीसीआई ने जारी किया बयान 

बयान के मुताबिक, "अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने शनिवार को आस्ट्रेलिया के लिए पहले तीन वनडे मैचों के लिए चोटिल अक्षर पटेल की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया है।" बयान में कहा गया है, "अक्षर को आराम करने की सलाह दी गई है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर नजर बनाए हुए है।" इससे पहले, जडेजा के साथ रविचंद्रन अश्विन को आराम देने का फैसला किया गया था। यह दोनों श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेले थे।

 

azaharuddin

आराम दिए जाने की नीति पर उठा था सवाल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने चयनकर्ताओं द्वारा खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की नीति पर सवाल उठाया हैं। अजहर ने कहा कि अगर अश्विन और जडेजा को श्रीलंका के दौरे पर आराम दिया जाता तो बात समझ में आती। लेकिन जब टीम की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों से हो रही हो तब टॉप के दो गेंदबाजों को आराम दिए जाने की नीति समझ में नहीं आती। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पांच वन-डे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों से इन दोनों दिग्गज गेंदबाजों को आराम दिया गया है। चयनकर्ताओं के इस फैसले से कई क्रिकेट विशेषज्ञ भी हैरान हैं।

 

ind vs aus

संभावित टीम 

टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned