script

इंदौर टेस्ट: शतक से चूके रहाणे, मयंक बढ़ रहे हैं दोहरे शतक की ओर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 15, 2019 03:38:04 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– पहले दिन बांग्लादेश की पूरी टीम सिर्फ 150 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।
– इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है मैच

mayank_or_rahane.jpeg

इंदौर। भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है और भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल ने अपना तीसरा टेस्ट शतक पूरा कर लिया है। साथ ही टीम इंडिया की बढ़त 150 रन से ज्यादा हो गई है। लंच तक भारतीय टीम ने बांग्लादेश पर 38 रनों की बढ़त बना ली थी। मयंक का साथ अजिंक्य रहाणे दे रहे हैं जो अपनी हाफ सेंचुरी पूरी कर चुके हैं और शतक की तरफ बढ़ रहे हैं।

रहाणे और मयंक के बीच हुई अहम साझेदारी

दूसरे दिन का खेल शुरू होने के एक घंटे बाद ही भारतीय टीम को चेतेश्वर पुजारा (54) और विराट कोहली (0) के रूप में दो बड़े झटके लगे, लेकिन इसके बाद मयंक और रहाणे के बीच हुई 50 रन से ज्यादा की साझेदारी ने भारतीय टीम को उस संकट से उभारने का काम किया है। अब इन दोनों बल्लेबाजों पर भारतीय टीम को एक अच्छी बढ़त दिलाने का जिम्मा होगा।

बांग्लादेश ने की गजब शुरुआत

इससे पहले इंदौर टेस्ट के दूसरे दिन के पहले सेशन में जबरदस्त वापसी की। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज अबू जायद ने टीम इंडिया को बैक-टू-बैक दो झटके दिए।पहले तो चेतेश्वर पुजारा (54) और उसके बाद कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। कोहली के आउट होने के बाद मयंक का साथ देने उपकप्तान अजिंक्य रहाणे मैदान पर आए।

पहले दिन की कहानी

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम पहली पारी 150 रनों पर ढेर हो गई थी। जवाब में टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए थे, लेकिन दूसरे दिन का खेल शुरू होने के आधा घंटे के अंदर ही भारत को दूसरा झटका लग गया। चेतेश्वर पुजारा 54 रन बनाकर आउट हो गए। पुजारा को अबू जायद ने पवेलियन भेजने का काम किया।

पुजारा के आउट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली मयंक अग्रवाल का साथ देने के लिए क्रीज पर आए, लेकिन 2 गेंद का सामना करने के बाद कोहली भी अपना विकेट गंवा बैठे। टीम इंडिया ने पहले एकमात्र विकेट रोहित शर्मा का गंवाया था।

बांग्लादेश की पारी 150 पर हो गई थी ढेर

इससे पहले भारतीय तेज गेंदबाजों ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम को 150 रनों पर ढेर कर दिया था। ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने लाजवाब गेंदबाजी की। बांग्लादेश का एक भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जड़ सका। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 3 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा, जबकि उमेश यादव, आर अश्विन और इशांत शर्मा को 2-2 विकेट मिले।

सस्ते में आउट हो गए थे रोहित

बांग्लादेश के ऑलआउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद मयंक अग्रवाल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 80 से ज्यादा रन जोड़ लिए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो