scriptदिल्ली टी-20 मैच में शिवम दूबे और संजू सैमसन को मिल सकता है मौका | IND vs BAN Many youngster will get chance in Delhi T20 match | Patrika News

दिल्ली टी-20 मैच में शिवम दूबे और संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2019 05:17:49 pm

Submitted by:

Mazkoor

भारत की टी-20 टीम से कई स्टार खिलाड़ी बाहर हैं। इनमें कई चोटिल हैं तो कुछ को आराम दिया गया है। ऐसे में कई युवाओं को मौका मिलना तय लगता है।

Shivam dubey

नई दिल्ली : भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच पर प्रदूषण का साया मंडरा रहा है। हालांकि अगर मैच होता है तो भारत बढ़े हुए हौसले के साथ इस मैच में उतरेगा। हाल ही में उसने टी-20 सीरीज में पहले विंडीज को उसके घर में हराया। उसके बाद घरेलू सरजमीन पर दक्षिण अफ्रीका का सूपड़ा साफ किया। हालांकि टीम में चोट के कारण कई स्टार खिलाड़ी नहीं हैं तो वहीं नियमित कप्तान विराट कोहली को भी आराम दिया गया है, इसलिए इस मैच में युवा खिलाड़ियों की भरमार दिखेगी। मुंबई के बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के गेंदबाज शिवम दूबे को बतौर आलराउंडर अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करेंगे।

डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए गांगुली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण भेजा, सचिन होंगे सम्मानित

बल्लेबाजी में संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

विराट कोहली के आराम लेने के कारण टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के पास है। वह शिखर धवन के साथ ओपन करने उतरेंगे। विराट कोहली की जगह तीसरे नंबर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है। चौथे नंबर ऋषभ पंत होंगे और वह विकेट कीपिंग की भी जिम्मेदारी संभालेंगे। पांचवें नंबर पर संजू सैमसन और मनीष पांडेय के बीच कांटे की टक्कर है। इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को हाल-फिलहाल के प्रदर्शन के आधार पर मौका मिल सकता है। सैमसन ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन वह शुद्ध रूप से बल्लेबाज की हैसियत से टीम में खेलेंगे।

पांच गेंदों पर जड़ चुका है पांच सिक्स और हैट्रिक भी है खाते में

शिवम की छवि युवराज सिंह की तरह सिक्सर किंग की है। इन्हें दूसरा युवराज बताया जा रहा है। मुंबई टी-20 लीग के एक मैच में वह लेग स्पिनर प्रवीण तांबे की लगातार पांच गेंदों पर पांच छक्के जड़ चुके हैं। इसके बाद एक बार फिर पिछले आईपीएल ऑक्शन के एक दिन पहले बड़ौदा के स्वप्निल सिंह के ओवर में उन्होंने इस करिश्मे को दोहरा दिया था। इसके अलावा वह 2018-19 के रणजी सीजन में हैट्रिक भी ले चुके हैं। इस सीजन में उन्होंने पांच मैचों में 99.50 की औसत से 489 रन बनाए थे और 17 विकेट लिए थे।

आलराउंडर के तौर पर शिवम दूबे पा सकते हैं मौका

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा दोनों को मौका नहीं मिला है। इसलिए यह तय माना जा रहा है कि हरफनमौला की हैसियत से शिवम दूबे को अंतिम एकादश में मौका मिलेगा। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को नया युवराज सिंह बताया जा रहा है। यह खिलाड़ी आक्रमक बल्लेबाजी करने में सक्षम है।

दिल्ली बुल्स टीम की ब्रांड एंबेस्डर बनी सनी लियोनी, जर्सी और एंथम भी लॉन्च

गेंदबाजी का जिम्मा इनके हाथों में होगा

इस टी-20 टीम में स्पिन की कमान वाशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पांड्या की जोड़ी तो रहेगी ही और तीसरे स्पिनर के रूप में काफी समय बाद टी-20 टीम में लौटे युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है। इसके अलावा तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी दीपक चाहर और खलील अहमद के हाथों में होगी और तेज गेंदबाजी आलराउंडर की हैसियत से टीम में शामिल शिवम दूबे तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में उनकी मदद कर सकते हैं।

ऐसी हो सकती है भारतीय एकादश

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शिवम दूबे, वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर और खलील अहमद।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो