script2 खिलाड़ी जो चोटिल KL Rahul की जगह इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं | Patrika News

2 खिलाड़ी जो चोटिल KL Rahul की जगह इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2022 03:06:42 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

केएल राहुल इंजरी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच से बाहर हो गए है। जुलाई के पहले सप्ताह में वो जर्मनी इलाज कराने जाएंगे। अब राहुल की जगह किसी खिलाड़ी को जल्द ही टीम में शामिल किया जा सकता है।

ind vs eng 2 players who can replace kl rahul Mayank Agarwal

केएल राहुल हुए बाहर

इंग्लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई। केएल राहुल चोटिल होने की वजह से एकमात्र टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। केअल राहुल अब अपना विदेश में इलाज कराएंगे। जुलाई के पहले सप्ताह में वो जर्मनी रवाना होंगे। इसका मतलब साफ है कि वो टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं रहेंगे। वैसे तो टीम इंडिया में शुभमन गिल भी है जो रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं लेकिन भी चयनकर्ता राहुल की जगह किसी और को टीम में शामिल कर सकते हैं। फिलहाल दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है।

1) प्रियांक पांचाल

घरेलू क्रिकेट में पांचाल का नाम आपने बहुत सुना होगा। घरेलू क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी देखकर चयनकर्ता खुश हो गए थे। टीम इंडिया में भी पांचाल की एंट्री हो चुकी है लेकिन अभी तक वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बने। पांचाल की खाशियत ये हैं कि वो लंबे समय तक बल्लेबाजी करते हैं। टेस्ट मैच में ऐसे ही बल्लेबाजों की जरूरत होती है। चयनकर्ता पांचाल को भी टीम में शामिल कर सकते हैं। पांचाल फर्स्ट क्लास में 101 मैचों में 45.30 की औसत से 7068 रन बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें- Rohit Sharma के बिना भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे के लिए हुई रवाना, खास तस्वीरें आई सामने
pry.jpg

2) मयंक अग्रवाल

अग्रवाल को आपने कई बार रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए देखा होगा। चयनकर्ता अग्रवाल को टीम में शामिल कर रोहित के साथ ओपनिंग करा सकते हैं। शुभमन गिल से ज्यादा अनुभव मयंक अग्रवाल को है। चयनकर्ता इस अनुभव की तरफ जरूर देखेंगे। अग्रवाल टीम इंडिया के लिए टेस्ट में कुछ अच्छी पारियां खेल चुके हैं। अग्रवाल ने अभी तक 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 243 रन रहा है।
aha.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो