IND vs ENG : इंग्लैंड की पहली पारी 290 रन पर ढेर, भारत ने बिना कोई विकेट खोए बनाए 43 रन

भारत ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खेाए 43 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 20 और केएएल राहुल 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

By: भूप सिंह

Updated: 03 Sep 2021, 11:06 PM IST

मध्यक्रम के बल्लेबाज ओली पोप (81) और क्रिस वोक्स (50) की शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ यहां द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 290 रन बनाकर 99 रनों की बढ़त हासिल कर ली। भारत की पहली पारी 191 रन पर सिमटी थी। इंग्लैंड की ओर से पोप ने 159 गेंदों पर छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 81 रन और वोक्स ने 60 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 50 रन बनाए।

भारत की तरफ से उमेश यादव ने तीन विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिला। इनके अलावा शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला। इंग्लैंड की पारी में जॉनी बेयरस्टो ने 37 रन, मोइन अली ने 35, डेविड मलान ने 31, कप्तान जोए रूट ने 21, रोरी बर्न्‍स ने पांच, ओली रॉबिंसन ने पांच और क्रैग ओवरटोन ने एक रन बनाए जबकि हसीब हमीद खाता खोले बिना आउट हुए। जेम्स एंडरसन एक रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खेाए 43 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रोहित शर्मा 20 और केएएल राहुल 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इशांत और शमी बाहर
भारतीय टीम ने चौथे टेस्ट मैच में अपनी टीम में कई बड़े बदलाव किए हैं। हालांकि बल्लेबाजों में कोई बदलाव नहीं किए। लेकिन गेंदबााजों में इंशात शर्मा और मोहम्मद शमी को बाहर कर शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को टीम में लिया गया है। हालांकि, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी दोनों ही शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे।

अश्विन को फिर नहीं मिला मौका
टीम इंडिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को लगातार 4 टेस्ट मैचों में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं हैं। वह अपनी बार का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं उनके फैंस यही उम्मीद लगाए बैठे कि उन्हें जल्द ही मौका मिलेगा।

टीम
भारत-रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned