IND vs ENG 4th Test Day 5: भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड से छीनी जीत, चौथे टेस्ट में 157 रनों से हराकर सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

IND vs ENG 4th Test Day 5 : भारत और इंग्लैंड के बीच द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच का अंतिम और पांचवां दिन है। भारत को जीत के लिए चाहिए 10 विकेट तो इंग्लैंड को चाहिए 291 रन।

By: भूप सिंह

Updated: 06 Sep 2021, 09:27 PM IST

IND vs ENG 4th Test Day 5 :जसप्रीत बुमराह (24/2), रवींद्र जडेजा (50/2), उमेश यादव (60/3) और शार्दुल ठाकुर (22/2) के शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने द ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 157 रनों के अंतर से हरा दिया है। इंग्लैंड की दूसरी पारी में महज 210 रनों पर ढ़ेर हो गई और भरतीय टीम ने इस सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। इससे पहले, इंग्लैंड ने आज बिना विकेट खोए 77 रन से आगे खेलना शुरू किया और बर्न्‍स 108 गेंदों में दौ चौकों की मदद से 31 और हमीद ने 85 गेंदों में छह चौकों की मदद से 42 रन से पारी आगे बढ़ाई। दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई पारियां खेल पहले विकेट के लिए 100 रन जोड़े।

हालांकि, शार्दूल ने बर्न्‍स को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। बर्न्‍स ने 125 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 50 रन बनाए। इसके कुछ देर बाद डेविड मलान (5) रनआउट हो गए। मलान के आउट होने के बाद 193 गेंदों में 63 रन बना कर खेल रहे हसीब हमीद को जडेजा ने बोल्ड कर इंग्लैंड की टीम को करारा झटका दिया। हमीद के बाद ओली पोप (2) का विकेट बुमराह ने लिया फिर विकेट कीपर जॉनी बेयरस्टो (0) को बुमराह ने अपने अगले ही ओवर में आउट कर इंग्लैंड को एक और झठका दे दिया। बल्लेबाजी करने आए मोइन अली को जडेजा ने अपने फिरकी में फंसाकर आउट कर दिया। इंग्लैंड को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब कप्तान जोए रूट को ठाकुर ने आउट किया। रूट ने 78 गेंदों में 36 रन बनाएं।

यह खबर भी पढ़ें:—जसप्रीत बुमराह, रूट और अफरीदी 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए नामित

रोहित ने विदेशी जमीन पर जड़ा पहला शतक
रोहित ने विदेशी जमीन पर इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट शतक जड़ा है। उन्होंने 256 गेंदों में 127 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने भी महत्वपूर्ण समय में 61 रनों की शानदार पारी खेली।

भातरीय टीम
रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned