script350 से ज्यादा रनों का बचाव करते हुए कभी नहीं हारा भारत, लेकिन एजबेस्टन में अंग्रेज़ भारी | Ind vs eng India has not lost a test match while defending a total above 350 | Patrika News

350 से ज्यादा रनों का बचाव करते हुए कभी नहीं हारा भारत, लेकिन एजबेस्टन में अंग्रेज़ भारी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2022 02:19:40 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। इंग्लैंड को जीत के लिए 119 रन चाहिए तो भारत को ऐतिहासिक जीत के लिए 7 विकेट की आवश्यकता होगी

Team India

Team India

IND vs ENG: बता दें कि टेस्ट क्रिकेट इतिहास में जब भी भारतीय टीम 350 रन या उससे ज्यादा रनों का बचाव करते हुए मैदान पर उतरी है तो उसे कभी भी हार नहीं मिली है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड जैसी टीमों को भी हराया है। लेकिन टीम इंडिया ने इंग्लैंड को आखिरी टेस्ट मैच में जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य दिया था हालांकि जो रूट और जॉनी बेयरस्टो की 150 रनों की साझेदारी ने इंग्लैंड को भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में बढ़त दिला दी है।
Team India क्या ऐतिहासिक जीत दर्ज कर पाएगी

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन के मैदान पर भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के लिए पांचवें दिन 7 विकेट की आवश्यकता होगी तो वहीं इंग्लैंड को पांच मैचों की सीरीज को ड्रॉ पर खत्म करने के लिए इस मैच को जीतने की आवश्यकता है। इंग्लैंड को अभी 119 रन बनाने हैं और उसके पास सात विकेट बाकी हैं जबकि पांचवें दिन का पूरा खेल होना बाकी है।

यह भी पढ़ें – भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप 3 बल्लेबाज

बता दें कि इंग्लैंड के एजबेस्टन मैदान पर भारतीय टीम पिछले 57 सालों से एक भी टेस्ट मैच नहीं जीती है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है हालांकि पांचवें दिन भारत की जीतने की उम्मीद को करारा झटका तब लगा जब चौथे दिन चौथे विकेट के लिए जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने 150 रनों की साझेदारी कर, भारत की कमर तोड़ दी। पांचवें दिन जब खेल शुरू होगा तो यह दोनों बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद होंगे, अब कोई करिश्मा ही भारत को इंग्लैंड के खिलाफ जीत करा सकता है।

यह भी पढ़ें – भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो