scriptIND VS ENG playing 11 Test Hanuma vihari to open inplace rohit sharma | रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में यह ऑलराउंडर करेगा ओपनिंग, ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग 11 | Patrika News

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में यह ऑलराउंडर करेगा ओपनिंग, ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग 11

IND vs ENG: रोहित की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर हनुमा विहारी को ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। हनुमा ने टेस्ट क्रिकेट में कई बार सलामी बल्लेबाजी की है।

नई दिल्ली

Published: June 26, 2022 04:19:22 pm

IND vs ENG Playing 11: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना से संक्रमित हो गए है और आइसोलेशन में चले गए हैं। ऐसे में वे बर्मिघम के एजबेस्टन में होने वाले इस टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। ऐसी स्थिति में सलामी बल्लेबाज शुभमान गिल के साथ कौन ओपन करेगा इसको लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।

inss.png

रोहित की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर हनुमा विहारी को ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। हनुमा ने टेस्ट क्रिकेट में कई बार सलामी बल्लेबाजी की है। विहारी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसम्बर 2018 में बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी की थी। उस मैच में वे मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी करने आए थे। हालांकि हनुमा ने रन नहीं बनाए लेकिन पहले विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की थी। वे मयंक के साथ 19 ओवर तक खड़े रहे थे। उस मैच में हनुमा ने 66 गेंद पर 8 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें - Ranji Trophy Final: मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैम्पियन मुंबई को 6 विकेट से हरा जीता पहला खिताब

ऐसे में भारत इस मैच में भी हनुमा विहारी से सलामी बल्लेबाजी करने को कह सकती है। उनके अलावा टीम के दाय हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजरा को ओपन करने भेजा जा सकता है। पुजरा ने पहले भी कई बार भारत के लिए ऐसा किया है। इस स्थिति में तीसरे नंबर पर कोहली और चौथे पर श्रेयस अय्यर खेल सकते हैं।

इसके अलावा विकेट कीपर बल्लेबाज केएस भरत से भी सलामी बल्लेबाजी कराई जा सकती है। भरत ने वार्म-अप मैच में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था। लीसेस्टरशायर के खिलाफ वार्म-अप मैच में उन्होंने 7 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 70 रनों की पारी खेली थी। दूसरी पारी में भी उन्होंने 43 रन बनाए थे। उन्होंने रोहित की अनुपस्थिति में शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करते हुए 62 रनों की साझेदारी भी की थी।

बता दें टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया है। बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए बताया कि कप्तान फिलहाल टीम होटल में क्वारंटीन किए गए हैं, जहां वह चिकित्सकों की देखरेख में हैं। बीसीसीआई ने रविवार सुबह पुष्टि की है कि रोहित शर्मा ने शनिवार को कोविड का रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) कराया था, जिसमें संक्रमित पाए गए हैं।

संभावित प्लेइंग 11 - जसप्रीत बुमराह (कप्तान), हनुमा विहारी, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविचन्द्र अश्विन, रवीद्र जडेजा, मोहम्मद शामी और मोहम्मद सिराज।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमतपीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींMumbai: सिंगर सुनिधि चौहान के खिलाफ शिवसेना ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, पाकिस्तान स्पॉन्सर कार्यक्रम का लगाया आरोपदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.