scriptभारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले मैकुलम ने दी चेतावनी, बोले – किसी भी टीम से टक्कर ले सकता है इंग्लैंड | IND vs ENG test Brendon McCullum england is going to play aggresive | Patrika News
क्रिकेट

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले मैकुलम ने दी चेतावनी, बोले – किसी भी टीम से टक्कर ले सकता है इंग्लैंड

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को हराने के बाद मैकुलम ने दावा किया कि टीम के खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं और भविष्य में वे किसी भी टीम से टक्कर ले सकते हैं।

Jun 29, 2022 / 03:26 pm

Siddharth Rai

dhana.png

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन में 1 जुलाई से खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के मुख्यकोच ब्रेंडन मैकुलम ने सभी टीमों को चेतवानी दी है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को हराने के बाद मैकुलम ने दावा किया कि टीम के खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं और भविष्य में वे किसी भी टीम से टक्कर ले सकते हैं।

इंग्लैंड ने विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट के दौरान सात विकेट से हराकर सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। टीम ने शानदार वापसी की है क्योंकि टीम ने दो सालों में एक भी मैच नहीं जीते थे, जहां उन्हें एशेज में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था।

एशेज की हार के बाद क्रिस सिल्वरवुड के पद छोड़ने के बाद मुख्य कोच के रूप में पदभार संभालने वाले मैकुलम ने बेन स्टोक्स की अगुआई वाली टीम की बड़ी जीत के बाद कहा कि, “विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड टीम को खिलाड़ियों ने पस्त कर दिया, जिससे न्यूजीलैंड और अन्य टीमों के लिए विश्व कप में खतरे की घंटी बज चुकी है।”

ये भी पढ़ें – तुतलाते हुए कुछ इस अंदाज़ में रोहित शर्मा की बेटी ने दिया ‘पापा’ का हेल्थ अपडेट, बोली- रूम में आराम कर रहे हैं

यह भारतीय टीम के लिए भी एक चेतावनी है, जो 1 जुलाई से एजबेस्टन में 2021 सीरीज का पुनर्निर्धारित पांचवा टेस्ट खेलेगी। भारत सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। डेली मेल ने मैकुलम के हवाले से कहा, “मुझे उम्मीद है कि हम टीम को और आगे ले जाएंगे। टीम ने सीरीज में अच्छा खेला। खिलाड़ियों ने टेस्ट के माध्यम से शानदार वापसी की है। विश्वकप के लिए वे ऐसे ही अभ्यास करते रहेंगे।”

उन्होंने अपने खिलाड़ियों को इस तथ्य के प्रति सचेत रहने को कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में करियर ज्यादा लंबा नहीं होता है इसलिए क्रिकेट का आनंद लेने की जरूरत है।

Home / Sports / Cricket News / भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले मैकुलम ने दी चेतावनी, बोले – किसी भी टीम से टक्कर ले सकता है इंग्लैंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो