scriptटीम इंडिया को भारी पड़ेगी अर्शदीप सिंह की नो बॉल, इस दिग्गज ने दी चेतावनी | ind vs nz gautam gambhir says very important to resolve arshdeep singh no ball issue | Patrika News

टीम इंडिया को भारी पड़ेगी अर्शदीप सिंह की नो बॉल, इस दिग्गज ने दी चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2023 03:45:17 pm

Submitted by:

lokesh verma

IND vs NZ : पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि गति में विविधता के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के लिए यह भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि वह अपनी नो-बॉल गेंदबाजी के मुद्दे को सुलझाएं। नहीं तो यह नो बॉल टीम इंडिया को भारी पड़ सकती हैं।

ind-vs-nz-gautam-gambhir-says-very-important-to-resolve-arshdeep-singh-no-ball-issue.jpg

टीम इंडिया को भारी पड़ेगी अर्शदीप सिंह की नो बॉल, इस दिग्गज ने दी चेतावनी।

IND vs NZ : भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि गति में विविधता के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के लिए यह भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि वह अपनी नो-बॉल गेंदबाजी के मुद्दे को सुलझाएं। बता दें कि अर्शदीप सिंह ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में भारत के लिए दस विकेट लेने के साथ जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में सराहनीय काम किया और यहां तक कि आईसीसी इमर्जिंग मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामांकन भी अर्जित किया, लेकिन टी20 विश्व कप के बाद से अर्शदीप सिंह ने टी20 क्रिकेट में 10.24 इकॉनमी रेट से रन दिए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में 5 नो बॉल फेंकी तो न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 के आखिरी ओवर में एक नो बॉल के साथ 27 रन लुटा दिए, जो टीम इंडिया को भारी पड़ा।
बता दें कि अर्शदीप सिंह ने जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था। इस साल के दौरान 21 मैचों में 18.12 की औसत, 13.30 की स्ट्राइक रेट और 8.17 की इकॉनमी रेट से 33 विकेट हासिल किए। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि आप अपनी गेंदबाजी में कुछ नया करने के बारे में सोचते हैं। चाहे वह धीमी बाउंसर हो या स्लो। दुर्भाग्य से उनके पास बल्लेबाजों को परेशान करने की गति नहीं है। इसलिए कुछ भिन्नता विकसित करनी होंगी।

‘आज उमरान या सिराज नहीं’

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के हवाले से कहा कि अर्शदीप उमरान मलिक नहीं है, वह मोहम्मद सिराज नहीं है। इसलिए एक चीज जो उन्हें करने की जरूरत है, वह शायद अपनी नो बॉल के मुद्दे को सुलझाना है। उन्होंने कहा कि अर्शदीप ने लखनऊ में गेंदबाजों की मदद वाली पिच पर 7 रन देकर दो विकेट लेकर वापसी की। ये प्रदर्शन बेहतर है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि नो-बॉल नहीं फेंक सकते। यह बिल्कुल अस्वीकार्य है।

यह भी पढ़े – क्यूरेटर के बर्खास्त होने पर बड़ा खुलासा, जानें किसके कहने पर तैयार हुई लखनऊ की पिच

उपमहाद्वीप की परिस्थिति बिल्कुल अलग

गंभीर ने आगे कहा कि केवल मूल बातें सही रखें। देखिए, विश्व कप की स्थिति आपके घर में सामान्य रूप से मिलने वाली स्थिति से पूरी तरह से अलग है। ऑस्ट्रेलिया में नई गेंद से आपको स्विंग और उछाल मिल रही थी, लेकिन जब आप उपमहाद्वीप में खेलते हैं तो परिस्थिति बिल्कुल अलग होती है।

यह भी पढ़े – हार्दिक पांड्या समेत इन दिग्गजों को ब्रेसवेल ने दिया करारा जवाब, जानें क्या है मामला
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो