scriptLive Ind vs Nz: रोहित और कोहली का शतक, कीवी टीम के सामने 338 का लक्ष्य | Ind vs Nz odi series final match preview | Patrika News

Live Ind vs Nz: रोहित और कोहली का शतक, कीवी टीम के सामने 338 का लक्ष्य

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2017 05:36:54 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

कानपुर में होने वाले फाइनल फाइट में जीत के साथ भारत लगातार सात द्विपक्षीय सीरीज जीतने के अपने रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा।

india Vs new zealand, Wankhede stadium

नई दिल्ली। मैच में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले पांच ओवर तक तो अपना दबदबा बनाए रखा। इस दौरान शिखर धवन और रोहित शर्मा ने आकर्षक शॉट भी लगाए। टीम को पहला झटका टिम साउथी ने दिया। साउथी ने धवन को 14 के स्कोर पर आउट कर दिया। धवन के आउट होने के बाद क्रीज पर आए विराट कोहली। कोहली ने रोहित शर्मा के साथ जमकर बल्लेबाजी करते हुए 200 रनों की साझेदारी की। कप्तान विराट कोहली ने अपना 32वा एकदिवसीय शतक पूरा किया इस कीर्तिमान के साथ कोहली विश्व के सबसे तेज़ 9000 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए। वही सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए 147 बनाए। शर्मा को सेंटनेर ने लॉन्ग ऑफ पार साउथी के हाथो कैच करा चलता कर दिया। चौथे नंबर पार बल्लेबाज़ी करने आए पंड्या कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन बना कर सेंटनेर की गेंद पर साउथी को कैच दे बैठे। आखरी के ओवर में धोनी (25) और केदार जादव (18) ने तेज़ी से रन बनाए जिसकी मदद से भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाए।

कीवी टीम की ये होगी रणनीति
कीवी टीम की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी मार्टिन गुप्टिल, कप्तान केन विलियमसन, रॉस टेलर और टॉम लाथम पर निर्भर है। गुप्टिल ने बल्ले से अभी तक कुछ खास योगदान नहीं दिया है जबकि कप्तान पूरी तरह से विफल रहे हैं, यह मेहमानों की बड़ी चिंता का विषय है। लाथम और टेलर ने पहले मैच में क्रमश: शतक और अर्धशतक जड़े थे। न्यूजीलैंड को 338 रन का विशाल लक्ष्य प्राप्त कर भारत को मात देने के लिए इन चारों में से दो बल्लेबाजों का चलना किवी टीम के लिए बेहद अहम है।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे , मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दूल ठाकुर।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बाउल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, एडम मिलने, कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, जॉर्ज वर्कर और ईश सोढी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो