scriptIND vs SA 2nd T20: सात साल पहले इसी मैदान में हुआ था बड़ा बवाल, बंद करना पड़ा था दक्षिण अफ्रीका- भारत का मैच | IND vs SA 2nd T20: Dhoni India match erupted in Cuttack threw bottle | Patrika News

IND vs SA 2nd T20: सात साल पहले इसी मैदान में हुआ था बड़ा बवाल, बंद करना पड़ा था दक्षिण अफ्रीका- भारत का मैच

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2022 10:11:07 am

Submitted by:

Siddharth Rai

IND vs SA: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम के निराशाजनक प्रदर्शन से दर्शक नाराज़ हो गए थे और गुस्साए फैन्स ने स्टेडियम में पानी की बोतल फेंकना शुरू कर दिया था।

ind_vs_sa_cuttack.png

मैच के दौरान फैन्स ने स्टेडियम में पानी की बोतल फेंकना शुरू कर दिया था

IND vs SA 2nd T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुक़ाबला कटक के बराबाती स्टेडियम में खेला जाएगा। 12 जून को खेले जाने वाले इस मुक़ाबले क भारत हर हाल में जीतने की कोशिश करेगा और सीरीज 1-1 से बराबर करना चेहगा।

यह पहली बार नहीं है जब इस स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 मैच खेला जा रहा है। इससे पहले दोनों देश यहां 5 अक्टूबर 2015 में मैच खेले चुके हैं। उस मैच की यादें अच्छी नहीं हैं। यह क्रिकेट इतिहास के सबसे बुरे मैचों में से एक था।

इस मैच में भारत मात्र 92 रन पर ढेर हो गई थी। जिसके बाद उन्हें 6 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम के निराशाजनक प्रदर्शन से दर्शक नाराज़ हो गए थे और गुस्साए फैन्स ने स्टेडियम में पानी की बोतल फेंकना शुरू कर दिया था।

शर्मनाक बात यह ही कि उस मैच में एक नहीं बल्कि तीन बार ऐसा हुआ और हर बार मैच को रोकना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.2 ओवर में सिर्फ 92 रनों बनाए थे। टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना ने 22-22 रन बनाए। इसके अलावा सभी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। भारत के इस प्रदर्शन को देखकर फैंस नाराज़ हो गए और मैदान में पानी की बोतलें फेंकने लगे।

इसके बाद जब दक्षिण अफ्रीका जब बल्लेबाजी कर रही थी। तब यह घटना फिर से हुई। अफ्रीका ने 11 ओवर में 3 विकेट पर 64 रन बना लिए थे और मैच भारत के हाथों से लगभग फिसल गया था। तभी दर्शकों ने एक बार फिर बोतलें फेंकना शुरू कर दिया।

इसके बाद दो ओवर और हुए कि तीसरी बार दर्शकों ने बॉटल फेंकना शुरू कर दिया। इस बार मामला कुछ ज्यादा ही गरमा गया और अंपायर्स ने मैच रोकने का फैसला किया। इस बार करीब आधा घंटा तक मैच को रोका गया। फिर जब मैच शुरू हुआ तो अफ्रीका ने 17.1 ओवर में 4 विकेट पर 96 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो