script3 भारतीय खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे T-20 मैच के प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं | Patrika News

3 भारतीय खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे T-20 मैच के प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं

locationनई दिल्लीPublished: Jun 13, 2022 04:48:29 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरूआती दो टी-20 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। अब तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है।

ind vs sa 3nd t20 indian team three change rishabh pant Rahul Dravid

ये खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले दो टी-20 मुकाबले टीम इंडिया हार गई है। दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन रहा। कप्तान पंत की कप्तानी पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। दोनों मुकाबलों में उन्होंने कुछ गलत निर्णय लिए। खैर इन दोनों मैचों मिली हार से अब टीम में कुछ बदलाव हो सकता है। 14 जून को तीसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। सीरीज बचाने के लिए करो या मरो का मुकाबला ये टीम इंडिया के लिए होगा। ऐसे में तीन ऐसे खिलाड़ी है जो अगले मुकाबले में प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं।

1) ऋतुराज गायकवाड़

गायकवाड़ के पास इस समय टीम में अपनी जगह पक्की करने का सही समय है। अभी तक दो मैचों में वो ये काम नहीं कर पाए है। पहले टी-20 में उन्होंने 23 रन बनाए और दूसरे टी-20 में एक रन बनाकर आउट हुए। अगले मुकाबले में अब प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है और इस लिस्ट में सबसे पहले बाहर जाने वाले खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ हो सकते हैं। गायकवाड़ ने IPL में भी इस सीजन कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। इसके बावजूद उन्हें अफ्रीका के खिलाफ मौका मिला है।

ये भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे T-20 मैच में कप्तान Rishabh Pant द्वारा की गई 3 बड़ी गलतियां
lhf.jpg

2) युजवेंद्र चहल

चहल अपने नाम के हिसाब से अभी तक गेंदबाजी नहीं कर पाए है। IPL 2022 में राजस्थान के लिए जबरदस्त गेंदबाजी चहल ने की थी लेकिन इस सीरीज में अभी तक वो फेल रहे हैं। सबसे बड़ी बात है कि अफ्रीकी बल्लेबाज उनके खिलाफ आसानी से रन बना रहे हैं। पंत ने भी अभी तक चहल का इस्तेमाल अच्छे से नहीं किया है। अगले मुकाबले में चहल भी बाहर हो सकते हैं। उनकी जगह युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका दिया जा सकता है।
lkjsfs.jpg

2) अक्षर पटेल

पटेल भी कुछ खास कमाल अभी तक नहीं दिखा पाए है। पहले टी-20 में उन्होंने गेंदबाजी में चालीस से ज्यादा रन दिए थे। दूसरे टी-20 में उन्हें एक ही ओवर दिया गया। दूसरे टी-20 में उनके पास रन बनाने का मौका था क्योंकि उन्हें 6वें नंबर पर भेजा गया था। पटेल इसका फायदा नहीं उठा पाए। तीसरे टी-20 में पटेल भी प्लेइंग इलेवन से बाहर जा सकते हैं। उनकी जगह ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को मौका दिया जा सकता है।
lcsj.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो