script

Ind vs SA: कीगन पीटरसन के छूटे पसीने, भारतीय तेज गेंदबाजों की तारीफ में पढ़े कसीदे

Published: Jan 13, 2022 03:09:10 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

साउथ अफ्रीका के 28 साल के बल्लेबाज कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान अपने बल्ले से काफी प्रभावित किया है। कीगन पीटरसन ने इस बीच भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है।

ind_vs_sa_3rd_test_keegan_petersen_on_indian_pace_attack.jpg

Keegan Petersen

India vs South Africa 3rd Test: केपटाउन के मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा और सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है। तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज के दौरान साउथ अफ्रीका के 28 साल के युवा खिलाड़ी कीगन पीटरसन ने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है। तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी कीगन पीटरसन ने शानदार 72 रनों की पारी खेली और अफ्रीकी टीम को मुसीबत से निकालने का काम किया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कीगन पीटरसन ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए बड़ी बात बोली है। कीगन के अनुसार भारतीय पेस अटैक को खेलना उनके करियर में अब तक की सबसे बड़ी चुनौती थी।
कीगन पीटरसन ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘यह (भारतीय पेस अटैक) बेहद चुनौतीपूर्ण है। मेरे पूरे करियर में अब तक मैंने इस तरह की चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी का सामना नहीं किया है। आपको हर समय ध्यान केंद्रित करना होता है अगर आपका फोकस हटा तो वे आपको बेनकाब कर देंगे।’
कीगन पीटरसन ने आगे कहा, ‘टीम इंडिया के गेंदबाज स्कोरिंग के मामले में आपकी परीक्षा लेते हैं। वो आपको रन बनाने के ज्यादा मौके नहीं देते हैं। उन्होंने हमारे साथ भी बिल्कुल वैसा ही किया है। वे यकीनन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमणों में से एक हैं। हम जानते थे कि इस सीरीज में हमें उनका सामना करना होगा। यह चुनौतीपूर्ण रहा है, हमें बस इससे निपटना है।’
यह भी पढ़ें

विराट कोहली ने फूंकी मुर्दा डगआउट में जान, 25 सेकंड तक बजती रही ताली

वहीं अगर तीसरे टेस्ट मैच की बात करें तो खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए हैं। पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर टीम इंडिया की लीड 93 रनों की हो गई है। बता दें कि भारत के 223 रनों के जवाब में साउथ अफ्रीका की पहली पारी 210 रनों पर सिमट गई थी। टीम इंडिया के लिए विराट कोहली ने पहली पारी में सबसे ज्यादा 79 रन बनाए थे वहीं जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट लिए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो